मासिक पत्रिका क्रॉस फायर लॉन्च, देश लाइव चैनल फिर हुआ शुरू

Tuesday, 27 February, 2018

समाचार4मीडिया.कॉम ब्यूरो

झारखण्ड के रांची से सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक गतिविधियों पर आधारित मासिक पत्रिका 'क्रॉस फायर' लॉन्च की गई है। लॉन्चिंग समारोह मेंमुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा, झारखण्ड विधानसभा के अध्यक्ष सी पी सिंह, पूर्व मंत्री रविन्द्र रॉय, वरिष्ठ पत्रकार हरिनारायण सिंह, देश लाइव न्यूज़ चैनल के मधुरशील और मौर्य न्यूज़ के झारखण्ड हेड मनोज श्रीवास्तव ने शिरकत की। साथ ही झारखंड का रीजनल न्यूज चैनल देश लाइव को फिर दोबारा से शुरू किया गया है। इस बारे में प्रबंधन ने हमसे बात करते हुए बताया कि किंही कारणों से इस चैनल को बंद कर दिया गया था जो कि पहले सैटेलाइट पर चल रहा था। अब इसे पूरे झारखंड में केबल चैनल के रूप में प्रसारित किया जायेगा।

लॉन्चिंग समारोह में विधानसभा अध्यक्ष सी पी सिंह ने कहा कि पत्रिका को न्यूज के मामले में क्रॉस फायर की जगह टारगेटेड फायर करना होगा। आज का युग व्यावसायिक है, इसलिए पत्रिका को चलाना चुनौती से भरा होगा।

अर्जुन मुंडा ने कहा कि जनता को वास्तविकता का पता रहता है, इसलिए समाचार के माध्यम से वे चीजें ही जानी चाहिए, जो वास्तविक हों. लोकतंत्र में मीडिया का महत्वपूर्ण योगदान है. प्रिंट मीडिया का कोई विकल्प नहीं है. विभित्र चैनलों पर समाचार देखने के बावजूद सुबह अखबार पढ़ ने की आदत है. मीडिया में भी तकनीकी विकास हुआ है।

हरिनारायण सिंह ने कहा कि विज्ञापन के मामले में सरकार को छोटे एवं मंझोले पत्र-पत्रिकाओं पर भी ध्यान देना चाहिए।

56 पेज की इस मैगजीन की कीमत 15 रूपये रखी गई है।

नोट: समाचार4मीडिया देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल एक्सचेंज4मीडिया का उपक्रम है। समाचार4मीडिया.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें samachar4media@exchange4media.com पर भेज सकते हैं या 09899147504/ 09911612929 पर संपर्क कर सकते हैं।



पोल

रात 9 बजे आप हिंदी न्यूज चैनल पर कौन सा शो देखते हैं?

जी न्यूज पर सुधीर चौधरी का ‘DNA’

आजतक पर श्वेता सिंह का ‘खबरदार’

इंडिया टीवी पर रजत शर्मा का ‘आज की बात’

न्यूज18 हिंदी पर किशोर आजवाणी का ‘सौ बात की एक बात’

एबीपी न्यूज पर पुण्य प्रसून बाजपेयी का ‘मास्टरस्ट्रोक’

एनडीटीवी इंडिया पर रवीश कुमार का ‘प्राइम टाइम’

न्यूज नेशन पर अजय कुमार का ‘Question Hour’

Copyright © 2017 samachar4media.com