आईबी मिनिस्ट्री ने कहा एफएम चैनल करें अपनी भाषा पर कंट्रोल

Tuesday, 27 February, 2018

समाचार4मीडिया.कॉम ब्यूरो

सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने निजी एफएम रेडियो चैनलों पर कार्यक्रमों में सभ्य और संयत भाषा का इस्तेमाल सुनिश्चित करने को कहा है. निजी एफएम रेडियो चैनलों पर आपत्तिजनक और भद्दी विषयवस्तु वाले कार्यक्रम संबंधी मामले सामने आने के बाद ये चेतावनी दी गई है.

इन चैनलों के लिए दिशानिर्देश जारी करते हुए मंत्रालय ने कहा कि यह नोटिस में आया है कि कुछ एफएम रेडियो चैनलों पर प्रसारण में भद्दी और आपत्तिजनक विषयवस्तु का प्रसारण किया जा रहा है. मंत्रालय ने कहा है कि कुछ रेडियो जॉकी भी अमर्यादित और अपमानजनक भाषा का प्रयोग करते हैं. खास कर रात के समय में वे आपत्तिजनक टिप्पणी करते हैं.

गौरतलब है कि एफएम चैनलों की भाषा को लेकर पहले भी कई बार सवाल उठाए जा चके हैं। ऐसे ही एक मामले में रेड एफ द्वारा गोरखा समुदाय के लोगों पर की गई टिप्पणी को लेकर रेड एएएम को मंत्रालय ने एक हफ्ते के लिए बैन कर दिया था।

नोट: समाचार4मीडिया देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल एक्सचेंज4मीडिया का उपक्रम है। समाचार4मीडिया.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें samachar4media@exchange4media.com पर भेज सकते हैं या 09899147504/ 09911612929 पर संपर्क कर सकते हैं।



पोल

रात 9 बजे आप हिंदी न्यूज चैनल पर कौन सा शो देखते हैं?

जी न्यूज पर सुधीर चौधरी का ‘DNA’

आजतक पर श्वेता सिंह का ‘खबरदार’

इंडिया टीवी पर रजत शर्मा का ‘आज की बात’

न्यूज18 हिंदी पर किशोर आजवाणी का ‘सौ बात की एक बात’

एबीपी न्यूज पर पुण्य प्रसून बाजपेयी का ‘मास्टरस्ट्रोक’

एनडीटीवी इंडिया पर रवीश कुमार का ‘प्राइम टाइम’

न्यूज नेशन पर अजय कुमार का ‘Question Hour’

Copyright © 2017 samachar4media.com