भास्कर दास ‘ज़ी न्यूज़ क्लस्टर’ के सीईओ बने

Tuesday, 27 February, 2018

समाचार4मीडिया.कॉम ब्यूरो

‘एस्सेल समूह’ ने भास्कर दास को ‘न्यूज़ क्लस्टर’ का ग्रुप सीईओ नियुक्त किया है। एस्सेल समूह ना सिर्फ टेलीविजन न्यूज़ के क्षेत्र में कार्यरत है, बल्कि यह प्रिंट में भी दखल रखता है। दास की नियुक्ति 22 अक्टूबर, 2012 से प्रभावी होगी। अपनी नई भूमिका में दास ‘ज़ी न्यूज़ क्लस्टर’ के भविष्य की योजनाओं को क्रियान्वित करेंगे। वर्तमान में सभी ‘एस्सेल न्यूज़’ और ‘डिजिटल क्षेत्र’ के सीईओ दास को रिपोर्ट करेंगे और दास ‘एस्सेल समूह’ के चेयरमैन, सुभाष चंद्रा को रिपोर्ट करेंगे।

दास ‘बेनेट, कोलमैन एंड कंपनी लिमिटेड’ में तीन दशकों से अधिक समय तक कार्य कर चुके हैं जहां वे प्रिंट सहित समूह के विभिन्न मीडिया प्लेटफॉर्म के सेल्स राजस्व में बढ़ोतरी के प्रति जिम्मेदार थे। मीडियासेल्स के अलावा वे ‘द इकनॉमिक टाइम्स’ और ‘बीसीसीएल’ के विभिन्न प्रॉफिट सेंटर पोर्टफोलियो के ब्रांड डायरेक्टर थे।

भास्कर दास ने बेनेट कोलमैन एंड कंपनी के साथ 1980 में बतौर ट्रेनी अपने कॅरियर की शुरुआत की थी। भास्कर दास ने अपने बेनेट कोलमैन एंड कंपनी के कार्यकाल के दौरान कंपनी के रेवेन्यू जेनरेशन और ब्रांड मैनेजमेंट में बहद महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. 2005 में उन्हें एग्जीक्यूटिव वाइस प्रेसीडेंट बनाते हुए पूरे टाइम्स ग्रुप का रेवेन्यू फंक्शन सौंप दिया गया। 2011 में उन्हें प्रमोट करते हुए समूह का प्रेसीडेंट बनाया गया था।

नोट: समाचार4मीडिया देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल एक्सचेंज4मीडिया का उपक्रम है। समाचार4मीडिया.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें samachar4media@exchange4media.com पर भेज सकते हैं या 09899147504/ 09911612929 पर संपर्क कर सकते हैं।



पोल

रात 9 बजे आप हिंदी न्यूज चैनल पर कौन सा शो देखते हैं?

जी न्यूज पर सुधीर चौधरी का ‘DNA’

आजतक पर श्वेता सिंह का ‘खबरदार’

इंडिया टीवी पर रजत शर्मा का ‘आज की बात’

न्यूज18 हिंदी पर किशोर आजवाणी का ‘सौ बात की एक बात’

एबीपी न्यूज पर पुण्य प्रसून बाजपेयी का ‘मास्टरस्ट्रोक’

एनडीटीवी इंडिया पर रवीश कुमार का ‘प्राइम टाइम’

न्यूज नेशन पर अजय कुमार का ‘Question Hour’

Copyright © 2017 samachar4media.com