इंडिया न्यूज़ सहित कई संस्थानों में फेरबदल

Tuesday, 27 February, 2018

समाचार4मीडिया.कॉम ब्यूरो

वरिष्ठ पत्रकार आजाद खालिद ने इंडिया न्यूज ज्वाइन किया है। अभी वो किसी दैनिक के साथ बतौर एडिटर काम कर रहे थे जहां से उन्होंने इस्तीफा दे दिया है। आजाद खालिद ने अपने पत्रकारिता कॅरियर की शुरुआत दूरदर्शन के ‘आंखों देखी’ प्रोग्राम से की थी। इसके बाद, वे ‘सहारा समय’ की लॉन्चिंग टीम का हिस्सा बने और वहां से इस्तीफा देकर, ‘इंडिया टीवी’ बतौर क्राइम एडिटर ज्वाइन कर लिया। ‘इंडिया टीवी’ के बाद, इन्होंने ‘एस वन’ न्यूज़ चैनल लॉन्च कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और इन्होंने ‘वॉयस ऑफ इंडिया’, सीएनईबी और ‘आजाद न्यूज़’ में भी अपनी सेवाएं दी हैं। वे ‘पाल मीडिया’ ग्रुप के न्यूज़ चैनल, ‘चैनल वन’ के साथ बतौर न्यूज़ हेड जुड़े और इसे लॉन्च कराने में इनकी बहुत बड़ी भूमिका रही।

न्यूज़24 की नेहा बाथम अब संस्थान से इस्तीफा देकर आजतक के साथ जुड़ गई हैं। वो काफी समय से न्यूज24 के लिए काम कर रही थीं।

न्यूज एक्सलप्रेस में बतौर सीनियर प्रोड्यूसर के पद पर अपनी सेवाएं दे रहे चंदन प्रताप सिंह ने संस्थान से इस्तीॉफा दे दिया है। न्यूज़ एक्सप्रेस के साथ वो लॉन्चिंग समय से ही जुड़े हुए थे। इससे पहले वो टोटल टीवी के लिए काम कर रहे थे। जहां पर उन्होंने कई वर्षों तक काम किया है। इसके अलावा भी वो कई बड़े मीडिया घरानों के साथ जुड़े रहे हैं।

4 रियल न्यूवज में प्रोडेयूसर के तौर पर काम कर रहे मनीष कुमार सिंह ने इस्तीफा देकर अपनी नई पारी पी7 न्यूज के साथ शुरू की है। पी7 न्यूज में उन्हें आउटपुट डेस्क के साथ जोड़ा गया है। उन्होंने सुदर्शन न्यूूज, हमार टीवी, ए2जेड तथा सीवीबी न्यूथज के साथ काम किया है।

दैनिक सवेरा से इस्तीफा देने वाले रिपोर्टर नितिन सिंगला ने पंजाब से जल्द लांच हो रहे पंजाब की शक्ति के साथ जुड़ गये हैं। दैनिक भास्क र, दैनिक जागरण व अमर उजाला में काम कर चुके नितिन अब बठिंडा में बतौर स्टादफ रिपोर्टर अपनी सेवाएं देंगे।

पत्रिका, ग्वालियर में बतौर सब एडिटर कार्यरत लोकेंद्र सिंह राजपूत ने इस्तीेफा देकर अपनी नई पारी नईदुनिया, ग्वायलियर के साथ सीनियर सब एडिटर के रूप में की है। लोकेंद्र ने स्वदेश और दैनिक भास्कर के साथ भी काम किया है।

अन्य खबर के अनुसार भोपाल एवं जबलपुर से प्रकाशित होने वाले अखबार प्रदेश टुडे के साथ बिजनेस-कारपोरेट में सीनियर रिपोर्टर के पद पर बसंत पाल और खेल डेस्क पर अनिल त्याेगी जुड़े हैं।

दैनिक भास्कर, रोहतक से सब एडिटर अमित शर्मा ने भी इस्तीफा दे दिया है। अब वो दैनिक जागरण हिसार के साथ जुड़ गये हैं।

नोट: समाचार4मीडिया देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल एक्सचेंज4मीडिया का उपक्रम है। समाचार4मीडिया.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें samachar4media@exchange4media.com पर भेज सकते हैं या 09899147504/ 09911612929 पर संपर्क कर सकते हैं।



पोल

रात 9 बजे आप हिंदी न्यूज चैनल पर कौन सा शो देखते हैं?

जी न्यूज पर सुधीर चौधरी का ‘DNA’

आजतक पर श्वेता सिंह का ‘खबरदार’

इंडिया टीवी पर रजत शर्मा का ‘आज की बात’

न्यूज18 हिंदी पर किशोर आजवाणी का ‘सौ बात की एक बात’

एबीपी न्यूज पर पुण्य प्रसून बाजपेयी का ‘मास्टरस्ट्रोक’

एनडीटीवी इंडिया पर रवीश कुमार का ‘प्राइम टाइम’

न्यूज नेशन पर अजय कुमार का ‘Question Hour’

Copyright © 2017 samachar4media.com