डिजिटाइजेश अंतिम तिथि नजदीक तो चैनल भी कर रहे हैं दर्शकों को जागरूक

Tuesday, 27 February, 2018

समाचार4मीडिया.कॉम ब्यूरो

डिजिटाइजेशन की अंतिम तिथि को देखते हुए ब्रॉडकास्टर्स जनता के बीच जागरूकता लाने के लिए विभिन्न कोशिश करने के साथ-साथ उपभोक्ताओं को स्वीच ओवर के लाभ के बारे में शिक्षित भी कर रहे हैं। इससे पहले, आईबीएफ के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की एक मीटिंग में चारों महानगरों में एनालॉग सिग्नल को 31 अक्टूबर, 2012 को स्वीच ऑफ करने पर सहमति हुई थी।

डिजिटाइजेशन की अंतिम तिथि के बारे में बोलते हुए, स्टार इंडिया के एक्जूक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट और जनरल काउंसिल दीपक जैकब ने कहा, “आईबीएफ के सदस्य होने के नाते स्टार इंडिया दिल से सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, ट्राई और आईबीएफ के किसी भी निर्णय का स्वागत करेगा और डिजिटाइजेशन के चार महानगरों में सफलतापूर्वक पूर्ण होने के लिए सहयोग करेगा।”

उन्होंने आगे कहा कि स्टार इंडिया इंडस्ट्री के सभी हितधारकों को सहयोग करेगा, जिसमें केबल ऑपरेटर्स, मल्टी सिस्टम ऑपरेटर्स, डीटीएच प्रोवाइडर्स और उफभोक्ता भी शामिल हैं। इसके अलावा, यह केबल ऑपरेटर्स के साथ सहयोग करके उपभोक्ताओं को स्वीच ऑफ के लाभ भी बतायेगा।

जैकब के अनुसार, हमने डिजिटाइजेशन को समय पर पूरा करने के लिए कई सेमिनार का आयोजन किया है जिसमें सैटकैब 2012, आईडॉस2012 और रोडमैप शामिल हैं।

रिलायंस ब्रॉडकास्ट नेटवर्क लिमिटेड ने भी अपने नए इनीशिएटिव को लॉन्च किया है जिसका नाम – चूज योर पैक वाइजली जो आरबीएनएल के स्वीच टू कैंपेन का विस्तार है। इस कैंपेन के द्वारा उपभोक्ताओं को यह बताया जा रहा है कि वे टेलीविजन पर उपलब्ध एंटरटेनमेंट में बेस्ट को चुनें।

आरबीएनएल ने डिजिटाइजेशन के लिए उपभोक्ताओं में जागरूकता लाने के लिए चार महानगरों - दिल्ली, कोलकाता, मुंबई, चेन्नई में बिग सीबीएस नेटवर्क के शो जैसे अमेरिका गॉट टैलेंट, द एक्स फैक्टर और अमेरिकन आइडल को बिग सीबीएस प्राइम, बिग सीबीएस लव, बिग सीबीएस स्पार्क पर प्रसारित कर रहा है।

इस अवसर पर, टिप्पणी करते हुए, बिग सीबीएस नेटवर्क के बिजनेस हेड आनंद चक्रवर्ती ने कहा, “भारत में ब्रॉडकास्ट क्षेत्र के विस्तार के लिए डिजिटाइजेशन एक महत्वपूर्ण कदम है। नवीनतम तकनीक के सहारे उपभोक्ताओं को अपने एंटरटेनमेंट के लिए उपयुक्त चैनलों को चुनने में इससे सहयता मिलेगी और वे उन्हीं पैकजों को चुन सकेंगे। इस कैंपेन से उपभोक्ताओं को निर्णय लेने में आसानी होगी और वे अपने पसंदीदा बिग सीबीएस चैनल को देख सकेंगे।”

नोट: समाचार4मीडिया देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल एक्सचेंज4मीडिया का उपक्रम है। समाचार4मीडिया.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें samachar4media@exchange4media.com पर भेज सकते हैं या 09899147504/ 09911612929 पर संपर्क कर सकते हैं।



पोल

रात 9 बजे आप हिंदी न्यूज चैनल पर कौन सा शो देखते हैं?

जी न्यूज पर सुधीर चौधरी का ‘DNA’

आजतक पर श्वेता सिंह का ‘खबरदार’

इंडिया टीवी पर रजत शर्मा का ‘आज की बात’

न्यूज18 हिंदी पर किशोर आजवाणी का ‘सौ बात की एक बात’

एबीपी न्यूज पर पुण्य प्रसून बाजपेयी का ‘मास्टरस्ट्रोक’

एनडीटीवी इंडिया पर रवीश कुमार का ‘प्राइम टाइम’

न्यूज नेशन पर अजय कुमार का ‘Question Hour’

Copyright © 2017 samachar4media.com