‘आलमी समय’ के नाम से जाना जाएगा अब ‘आलमी सहारा’

समाचार4मीडिया ब्यूरो
सहारा न्यूज नेटवर्क का उर्दू चैनल ‘आलमी सहारा’ अब ‘आलमी समय’ के नाम से जाना जाएगा। दरअसल चैनल ने अपने नाम में परिवर्तन कर दिया है।
 
नए नाम के साथ चैनल ने अपने कुछ नए कार्यक्रमों की भी शुरुआत की है। विभिन्न नेताओं के साक्षात्कार पर आधारित कार्यक्रम– ‘टकरान’(प्रत्येक रविवार रात 8.30 बजे) की शुरुआत की गई है। ‘परवाज़’ एक साप्ताहिक यात्रा शो और ‘हालात-ए-हाज़रा’ दैनिक समाचार बुलेटिन की शुरुआत की गई है। जबकि ‘फर्श से अर्श तक’ नामक शो को नवंबर में प्रसारित किया जाएगा, जिसमें सामान्य हालात से ऊंचाईयों पर पहुंचे लोगों की कहानियों को दिखाया जाएगा।
 
चैनल ने मध्य पूर्व (गल्फ और अमेरिका) से जुड़े मुद्दों को खबरों में जगह दी है। रात 9 बजे से 15 मिनट के बुलेटिन ‘आईना-ए-आलम’ में अंतरराष्ट्रीय  जगत से जुड़ी खबरों का प्रसारण किया जाएगा। साथ ही ‘आलमी बिजनेस’ नाम से भी एक कार्यक्रम का प्रसारण किया जाएगा। जिसमें भारत के साथ-साथ गल्फ देशों की बिजनेस से जुड़ी खबरों को प्राथमिकता दी जाएगी।
 
चैनल ने अपने साथ कुछ अनुभवी और नए व्यक्तियों को भी मौका दिया है। बावजूद इसके, चैनल को अभी भी कई पत्रकारों की जरूरत है। जिनमें प्रत्येक ब्यूरो के लिए एक पत्रकार, दो कैमरा यूनिट और चार स्ट्रिंगर्स शामिल हैं।
 
 ‘आलमी सहारा’ को तीन साल पहले लॉन्च किया गया था। हालांकि चैनल के शुरुआती महीने काफी मुश्किल भरे गुजरे। लेकिन उर्दू डिवीजन के ग्रुप हेड, सैयद फैज़ल अली ने चैनल को एक नई दिशा दी।
 
उर्दू समझने वालों तक अपने कंटेंट को पहुंचाने के लिए चैनल ने 6 ब्यूरो मुंबई, बेंगलुरू, कोलकाता, लखनऊ, पटना और हैदराबाद को जोड़ा था। हालांकि शुरुआत में इसके दो ब्यूरो दिल्ली और श्रीनगर ही थे।
 
समाचार4मीडिया देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल एक्सचेंज4मीडिया का हिंदी वेब साइट है। समाचार4मीडिया.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय,सुझाव और ख़बरें हमेंmail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 09015296346 पर संपर्क कर सकते हैं।  आप हमें हमारे फेसबुक पेज  पर भी फॉलो कर सकते हैं।

No votes yet