उर्मिलेश ने न्यूज चैनलों को लिया आड़े हाथ, बताया कैसे किया फेक न्यूज का फेक विमर्श!

उर्मिलेश ने न्यूज चैनलों को लिया आड़े हाथ, बताया कैसे किया फेक न्यूज का फेक विमर्श!

Thursday, 12 October, 2017

मंगलवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा  कि क्‍या कभी आरएसएस शाखा में महिलाओं को शॉर्ट्स में देखा है? सभी न्यूज चैनलों और खबारों में यह बयान प्रसारित-प्रकाशित किया गया, लेकिन वरिष्ठ पत्रकार उर्मिलेश ने जब राहुल गांधी के इस पूरे भाषण की विडियो क्लिप देखी, तो वे चकित रह गए, क्योंकि राहुल ने कहीं भी महिलाओं को अपमानित करने जैसी कोई बात ही नहीं की। इसे लेकर उन्होंने फेसबुक अकाउंट पर एक पोस्ट लिखी जिसे आप नीचे पढ़ सकते हैं- 

राहुल के उस पूरे भाषण का विडियो क्लिप मंगाकर शुरू से आखिर तक सुना। चकित रह गया! राहुल ने कहीं भी महिलाओं को अपमानित करने जैसी कोई बात ही नहीं कही।

न जाने कितनी बार मैं राहुल की सार्वजनिक तौर पर आलोचना कर चुका हूं। हम किसी भी नेता की आलोचना ठोस तथ्यों के आधार पर करते हैं। पर अपने मुल्क के चैनलों में तो अर्थ का अनर्थ और अनर्थ का अर्थ निकाला जा रहा है!

राहुल ने अपने गुजरात दौरे में RSS की सोच और समझ पर सवाल उठाते हुए कहा कि महिलाओं को यह अपने संगठन में किसी तरह की हिस्सेदारी क्यों नहीं देता? उसी क्रम में वह RSS की विदेशी शैली की वर्दी पर कटाक्ष करते हैं। लेकिन टीवी चैनल भाजपा नेताओं की तरह राहुल पर टूट पड़े कि राहुल ने किया नारी का अपमान!! कइयों ने तो शाम को बहस तक करा डाली! फेक न्यूज का फेक विमर्श!


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



Copyright © 2017 samachar4media.com