न्‍यूज चैनल के पत्रकार की मौत: हादसा या हत्‍या?

Monday, 26 March, 2018

समाचार4मी‍डिया ब्यूरो ।।

रेत माफिया और पुलिस का गठजोड़ उजागर करने वाले मध्‍य प्रदेश के पत्रकार संदीप शर्मा की सोमवार सुबह संदिग्‍ध परिस्थितियों में तेज रफ्तार डंपर से कुचलकर मौत हो गई। घटना मध्‍य प्रदेश के भिंड जिले की है।

35 वर्षीय संदीप शर्मा एक नेशनल न्‍यूज चैनल में काम करते थे। संदीप ने 26 अक्टूबर 2017 को अटेर SDOP इंद्रवीर सिंह भदौरिया और एक रेत माफिया के बीच पैसे के लेनदेन को लेकर एक स्टिंग किया था। बताया जाता है कि इसके बाद संदीप को जान से मारने की धमकी दी जा रही थीं। चैनल पर इस स्‍टोरी को चलाने के बाद पुलिस अधिकारी की भूमिका पर सवाल उठ रहे थे, जिसके बाद उसका ट्रांसफर कर दिया गया था। इस बारे में संदीप ने जान का खतरा बताते हुए थाने में शिकायत दर्ज कराई थी और सुरक्षा की मांग भी की थी। इससे अंदेशा जताया जा रहा है कि संदीप की मौत हादसा नहीं, बल्कि हत्या है। घटना का जो सीसीटीवी फुटेज आया है, उसमें दिख रहा है कि कैसे गलत साइड जाकर डंपर ड्राइवर ने संदीप को कुचला और फिर तेजी से वहां से भाग निकला। संदीप को तुरंत इलाज के लिए ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया लेकिन इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

संदीप की मौत के बाद क्षेत्र के पत्रकारों में काफी रोष है। आरोप है कि घटनास्‍थल कोतवाली के पास होने के बावजूद पुलिस मौके पर 15-20 मिनट की देरी से पहुंची। स्‍थानीय पत्रकारों का आरोप है कि जान से मारने की धमकियों को लेकर संदीप ने  पुलिस से लेकर प्रधानमंत्री तक इसकी शिकायत की थी, लेकिन पुलिस-प्रशासन ने उनकी शिकायतों को कभी  गंभीरता से नहीं लिया। अगर पुलिस-प्रशासन ने उनकी शिकायतों पर ध्यान दिया होता तो आज संदीप शर्मा जिंदा होते। वहीं, पुलिस का कहना है कि वह सभी एंगल से मामलों की जांच करेंगे और जांच में कोई असर नहीं छोड़ी जाएगी। पुलिस ने मामले की जांच के लिए विशेष जांच दल का भी गठन किया है। यह पहली बार नहीं है जब रेत माफिया ने इस तरह की घटना को अंजाम दिया हो। इससे पहले भी वह राज्य के कई अधिकारियों पर हमले में शामिल रह चुका है। संदीप के परिवार में 14 व 15 साल के दो बच्‍चे और पत्‍नी है। उनके भाई 22 अप्रैल 2004 को कश्‍मीर में आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हो गए थे।

इससे पहले बिहार में भी शनिवार की रात दो पत्रकारों की हत्‍या हो गई थी। दैनिक भास्‍कर के पत्रकार नवीन निश्‍चल अपने साथी विजय सिंह के सा‍थ बाइक से कहीं जा रहे थे, तभी एक कार ने उन्‍हें टक्‍कर मार दी। पत्रकारों की हत्या करने के आरोप में पूर्व मुखिया के पति मोहम्मद हरसू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



पोल

आपको 'फैमिली टाइम विद कपिल शर्मा' शो कैसा लगा?

'कॉमेडी नाइट्स...' की तुलना में खराब

नया फॉर्मैट अच्छा लगा

अभी देखा नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com