मध्यप्रदेश से लॉन्च हो रहा ये न्यूज़ चैनल, रविंद्र जैन संभालेंगे कमान मध्यप्रदेश से लॉन्च हो रहा ये न्यूज़ चैनल, रविंद्र जैन संभालेंगे कमान

मध्यप्रदेश से लॉन्च हो रहा ये न्यूज़ चैनल, रविंद्र जैन संभालेंगे कमान

Monday, 14 May, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

मध्यप्रदेश से एक और न्यूज़ चैनल लॉन्च होने जा रहा है। न्यूज़ वर्ल्ड मीडिया ग्रुप अनादि नाम से यह चैनल लॉन्च कर रहा है। इसके मैनेजिंग एडिटर के तौर पर श्रीराम तिवारी ने जॉइन किया है, जबकि स्टेट हेड की ज़िम्मेदारी वरिष्ठ पत्रकार रविंद्र जैन संभालेंगे। जैन इस वक़्त पीपुल्स अखबार में समूह संपादक हैं।

राजधानी भोपाल के आशिमा मॉल में पांच हजार वर्गफुट में अनादि न्यूज़ का हाईटेक स्टूडियो बनकर तैयार हो रहा है। उम्मीद है कि इस महीने के अंत तक चैनल ऑन-एयर हो जाएगा। मध्यप्रदेश में पहले से ही छोटे-बड़े कई चैनल हैं ऐसे में अनादि न्यूज़दर्शकों को क्या अलग परोसेगा, इस सवाल के जवाब में रविंद्र जैन का कहना है कि हमारा पूरा ध्यान हार्ड-कोर ख़बरों पर होगा। हम बेकार के टॉक शो में समय बर्बाद नहीं करेंगे। लोग जिस तरह की ख़बरें पसंद करते हैं और जिन ख़बरों से उनका प्रत्यक्ष तौर पर जुड़ाव होता है, हम उन्हीं ख़बरों को तवज्जो देंगे। अनादि न्यूज़ऐसे समय में लॉन्च हो रहा है जब राज्य में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

क्या चुनाव को ध्यान में रखते हुए लॉन्चिंग की जा रही है? इस बारे में रविंद्र जैन ने कहा, ‘चुनाव से इसका कोई लेना-देना नहीं है। काफी समय पहले से ही न्यूज़ वर्ल्ड प्रबंधन ने नए चैनल के लाइसेंस के लिए आवेदन कर रखा था और जैसे ही लाइसेंस मिला इसकी घोषणा कर दी गई। इसे संयोग मात्र कह सकते हैं कि लॉन्चिंग चुनावी साल में हो रही है।’ 

रविंद्र जैन मध्यप्रदेश के सबसे अनुभवी और तेज तर्रार पत्रकार माने जाते हैं। लगभग हर क्षेत्र पर उनकी गहरी पकड़ है। उनके खुलासे राज्य सरकार की नींद उड़ाते रहे हैं। भोपाल से प्रकाशित होने वाले दैनिक राज एक्सप्रेस में समूह संपादक की ज़िम्मेदारी संभालते वक़्त उनकी ख़बरों ने सत्ता प्रतिष्ठान की चूलें हिला दी थीं। इसके बाद जब उन्होंने टैबलेट फॉर्म में आने वाले अग्निबाण की कमान संभाली, तो हर रोज़ कोई न कोई विशेष खबर अख़बार के फ्रंट पेज की शोभा बढ़ाती रही। 

रविंद्र जैन निर्भीक पत्रकारिता के लिए जाने जाते हैं और उनकी ख़बरें निष्पक्षता के सिद्धांत पर आधारित रहती हैं। क्या अनादि न्यूज़में भी उनका धमाकेदार अंदाज़ देखने को मिलेगा? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, ‘मैं पत्रकारिता करता हूं किसी की नौकरी नहीं। मैंने अब तक अपनी शर्तों एवं सिद्धांतों पर काम किया है। जिस पल मुझे लगा कि वाजिब मुद्दों को तवज्जो नहीं दी जा रही है, उसी पल में सबकुछ छोड़ दूंगा। मेरे चाहने वाले मुझे सचिन तेंदुलकर कहते हैं, जो अकेले ही सिस्टम और समाज की बुराइयों से लड़े जा रहा है। मेरे काम का तरीका ऐसा है कि धारा के साथ बहने वाले जल्द मुझे पचा नहीं पाते। यही वजह है कि मुझे गिराने की कोशिशें मेरे पहुंचने के साथ ही होने लगती हैं।

समाचार4मीडिया से बातचीत में रविंद्र जैन ने आगे कहा, ‘आजकल पत्रकारिता बची कहां है, मैनेजमेंट पूरी तरह हावी हो गया है। आप एक सनसनीखेज खबर प्रकाशित कीजिए, विज्ञापन लेकर लोग आपके दफ्तर पहुंच जाएंगे। मैंने अब तक जहां भी काम किया है मुझे फ्री हैंड मिला है, अनादि के प्रबंधन से भी मैंने कह स्पष्ट कर दिया है। यदि मुझे अपने हिसाब से काम करने नहीं दिया गया, तो मैं चैनल छोड़ने में बिलकुल भी देर नहीं लगाऊंगा। मैं पत्रकारिता करता आया हूं और आगे भी करता रहूंगा।’       

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



संबंधित खबरें

पोल

रात 9 बजे आप हिंदी न्यूज चैनल पर कौन सा शो देखते हैं?

जी न्यूज पर सुधीर चौधरी का ‘DNA’

आजतक पर श्वेता सिंह का ‘खबरदार’

इंडिया टीवी पर रजत शर्मा का ‘आज की बात’

न्यूज18 हिंदी पर किशोर आजवाणी का ‘सौ बात की एक बात’

एबीपी न्यूज पर पुण्य प्रसून बाजपेयी का ‘मास्टरस्ट्रोक’

एनडीटीवी इंडिया पर रवीश कुमार का ‘प्राइम टाइम’

न्यूज नेशन पर अजय कुमार का ‘Question Hour’

Copyright © 2017 samachar4media.com