TOI के पत्रकार से बदसलूकी, एक अन्य अखबार के कार्यालय पर हमले की धमकी...

TOI के पत्रकार से बदसलूकी, एक अन्य अखबार के कार्यालय पर हमले की धमकी...

Wednesday, 09 May, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में अब तीन दिन ही शेष हैं, लेकिन इसके पहले यहां सियासी लड़ाई अपने चरम पर पहुंच गई है, जिसके चलते यहां का माहौल पत्रकारों के लिए चुनौतीपूर्ण बन गया है। पिछले तीन दिनों में राजनीति पार्टियों के समर्थकों द्वारा पत्रकारों से बदसलूकी और धमकी के तीन मामले सामने आए हैं, जो इस तरह से हैं

पहला मामला-

सोमवार को ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ के मैसूर स्थित स्टिंगर के साथ कांग्रेस समर्थकों द्वारा बदसलूकी का मामला सामने आया। बेंगलुरु के प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री तनवीर सैट के समर्थकों ने टीओआई के स्ट्रिंगर शिवेंद्र उर्स के साथ न केवल बदसलूकी की, बल्कि कुछ देर के लिए उन्हें एक घर में कैद कर भी दिया। मामला तूल पकड़ने के बाद मंगलवार को खुद मंत्री तनवीर सैट ने स्ट्रिंगर से माफी मांगी और कहा कि उनके समर्थकों ने यह ठीक नहीं किया, जबकि उन्होंने उनसे जनता और मीडिया के साथ सही तरीके से व्यवहार रखने की हिदायत दी थी।

उन्होंने उर्स को एक खत लिखकर माफी मांगी और यह स्वीकार किया कि पार्टी के एक कार्यकर्ता ने उनके साथ अनुचित व्यवहार किया। उन्होंने कहा कि यह घटना इस वजह से हुई क्योंकि उर्स अपना आईडी कार्ड नहीं लाए थे, जिसकी वजह से कार्यकर्ता के कहने पर वे दिखा नहीं पाए।  

दूसरी मामला-  

दूसरी घटना वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई के साथ घटी। राजदीप इन दिनों बेंगलुरु में हैं और कर्नाटक चुनाव कवर कर रहे हैं। राजदीप जब कर्नाटक के एक रेस्टोरेंट में नाश्ता कर रहे थेकि तब कुछ लोग उनके पास आए और उन्‍हें परेशान करने लगे। गुस्साए लोग उनके पास पहुंचकर ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाने लगे।

गिरीश अल्वा नाम के एक ट्विटर यूजर ने यह विडियो पोस्ट किया थाजिसमें एक शख्स कहता हुआ सुनाई देता है, ‘तुम भारत में पैदा हुए होहिंदुओं से इतनी नफरत मत करो।

इस पर राजदीप इस शख्स से कहते हैं कि क्या आप में जरा भी सज्जनता नहीं हैइस पर मोदी समर्थक कहता है, 'तुम में सज्जनता नहीं है। तुम खबरों में कबाड़ा फैलाते हो।'

तीसरी घटना-

तीसरी घटना कन्नड़ दैनिक Varthabharati के एक पत्रकार के साथ घटी। पत्रकार मोहम्मद मुस्लिम को फोन पर एक अनजान शख्स ने धमकी दी है। आरोपी ने फोन पर उन्हें अंजाम भुगतने और अखबार के कार्यालय पर हमले की धमकी दी है।

पत्रकार के मुताबिक, यह धमकी उन्हें उनके मोबाइल और ऑफिस के लैंडलाइन पर मिली है। उन्होंने कहा कि पहली कॉल कर आरोपी ने धमकी भरे लहजे से पूछा कि अखबार बीजेपी की चुनाव योजनाएं और अभियानों की खबरे क्यों प्रकाशित कर रहा है। दूसरी धमकी तब आई जब अखबार ने 3 मई को मंगलौर नॉर्थ के बीजेपी उम्मीदवार डॉ. भरत शेट्टी का इंटरव्यू प्रकाशित किया। पत्रकार के मुताबिक, आरोपी ने तब कहा था कि उनके अखबार को उनका इंटरव्यू प्रकाशित नहीं करना चाहिए, क्योंकि इससे चुनाव में बीजेपी को फायदा होगा और कांग्रेस उम्मीदवार मोहिद्दीन बावा की साख कम होगी।  

फिलहाल अखबार ने पांडेश्वर के मंगलौर साउथ पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करा दी है।



समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

 



पोल

रात 9 बजे आप हिंदी न्यूज चैनल पर कौन सा शो देखते हैं?

जी न्यूज पर सुधीर चौधरी का ‘DNA’

आजतक पर श्वेता सिंह का ‘खबरदार’

इंडिया टीवी पर रजत शर्मा का ‘आज की बात’

न्यूज18 हिंदी पर किशोर आजवाणी का ‘सौ बात की एक बात’

एबीपी न्यूज पर पुण्य प्रसून बाजपेयी का ‘मास्टरस्ट्रोक’

एनडीटीवी इंडिया पर रवीश कुमार का ‘प्राइम टाइम’

न्यूज नेशन पर अजय कुमार का ‘Question Hour’

Copyright © 2017 samachar4media.com