बरखा दत्त, मुझसे वादा करिए कि आप अपना ये ट्वीट डिलीट नहीं करेंगी...

Thursday, 24 August, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

जानी-मानी वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त को ट्विटर पर कोर्ट केस की धमकी मिली है। उन्हें यह धमकी एक ट्वीट के एवज में मिली है, जिसमें उन्होंने एक ट्वीट में सुप्रीम कोर्ट को डियर कहकर संबोधित किया, जिससे नाराज होकर एक यूजर ने उन्हें यह धमकी दी।

दरअसल, गुरुवार को सर्वोच्च न्यायालय ने निजता के अधिकार पर बड़ा फैसला सुनाया, जिसमें कोर्ट ने निजता के अधिकार को मौलिक अधिकार करार दिया है। मुख्य न्यायधीश जे.एस. खेहर की अध्यक्षता में 9 जजों की बेंच ने इस फैसले को सुनाया। इस फैसले के बाद देश के किसी भी नागरिक की निजी जानकारी सार्वजनिक नहीं की जा सकेगी। कोर्ट ने ये फैसला आधार योजना के खिलाफ दायर याचिका पर दी है।

सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले को सोशल मीडिया पर जबरदस्त सराहना मिल रही है। इसी के तहत बरखा दत्त ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी। बरखा दत्त ने कोर्ट के इस फैसले का स्वागत करते हुए लिखा- डियर कोर्ट, शानदार फैसला.. बीफ पॉलिटिक्स, धारा 377, पर्सनल लॉ जैसे मुद्दों पर भी चोट करने की जरूरत है।

हालांकि, बरखा के इस ट्वीट पर रीट्वीट करते हुए सुशील केडिया नाम के एक यूजर ने लिखा, देश के मशहूर पत्रकार ये साबित करने में लगे रहते हैं कि भारत एक अति पिछड़ा देश है, कोर्ट के लिए हॉनरेबल उपयुक्त होता है डियर नहीं।

इस ट्वीट को रिट्वीट करते हुए बरखा दत्त ने लिखा कि मैंने कुछ गलत नहीं बोला। बरखा के इस ट्वीट को देखकर सुशील केडिया भड़क गए और लिखा कि आपने कोर्ट की अवमानना की है। या तो आप यहां माफी मांगे या फिर मैं आपको कोर्ट में देखूंगा।

इसके बाद, बरखा ने इस ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा कि माफी किस बात की, जब मैंने कुछ गलत नहीं कहा। बरखा के इस जवाब पर सुशील केडिया ने बरखा को धमकी देते हुए लिखा कि तो फिर ठीक है मुझसे वादा करिए कि आप अपना ये ट्वीट डिलीट नहीं करेंगी, मैं कोर्ट की अवमानना का मुकदमा दर्ज करवा रहा हूं, आगे कोर्ट देख लेगा।

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



पोल

गौरी लंकेश की हत्या के बाद आयोजित विरोधसभा के मंच पर नेताओ का आना क्या ठीक है?

हां

नहीं

पता नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com