अब डिजिटल के इस मोर्चे पर भी ‘आजतक’ बना नंबर 1

अब डिजिटल के इस मोर्चे पर भी ‘आजतक’ बना नंबर 1

Tuesday, 18 July, 2017

समाचार4मी‍डिया ब्यूरो ।।

हिन्‍दी न्‍यूज चैनल आजतकडिजिटल के क्षेत्र में भी टॉप रैंकिंग पर पहुंच गया है। लगातार तीन महीने सोशल नेटवर्क पर यह सबसे ज्‍यादा पॉपुलर रहा है और मई 2017 में फेसबुक पर इसकी विडियो व्‍युअरशिप 29.7 मिलियन से ज्‍यादा पहुंच गई है। इस व्‍युअरशिप के साथ आतकने डिजिटल प्‍लेटफार्म पर भी अपने कंटेंट के आगे सभी को पीछे छोड़ दिया है।

ब्रैंड्स, मल्‍टीचैनल नेटवर्क्‍स और क्रिएटर्स के लिए तैयार किए गए विडियो मार्केटिंग एंड एनॉलिटिक्‍स सॉफ्टवेयर ‘Vidooly’ ने अपनी रिपोर्ट ‘MOST POPULAR FACEBOOK VIDEO PUBLISHERS IN INDIA – May 2017में इसका हवाला दिया है।

इस रिपोर्ट को छह प्रमुख जॉनर के आधार पर तैयार किया था। इन जॉनर में लाइफ स्‍टाइल’, ‘न्‍यू ऐज ऐंटरटेनमेंट’, ‘ट्रेडिशनल ऐंटरटेनमेंट’, ‘न्‍यू ऐज- न्‍यूज’, ‘ट्रेडिशनल न्‍यूजऔर इंडिपेंडेंट क्रिएटर्सशामिल थे। इस रिपोर्ट में बताया गया है कि टॉप 100 पेजों को मई 2017 में 2.8 बिलियन से ज्‍यादा लोगों ने देखा।     

रिपोर्ट के अनुसार, ‘फेसबुकपर आज तककी विडियो व्‍युअरशिप 297,645,571 रही है जो एबीपी न्‍यूजऔर टाइम्‍स ऑफ इंडियाके फेसबुक पेज की तुलना में बहुत ज्‍यादा है। इस रिपोर्ट में इन दोनों चैनलों को क्रमश: 184,526,769 व्‍युअरशिप के साथ दूसरी और 114,406,951 व्‍युअरशिप के साथ तीसरी रैंक दी गई है। 


इस रिपोर्ट के बारे में इंडिया टुडे ग्रुपकी ग्रुप एडिटोरियल डायरेक्‍टर (ब्रॉडकास्‍ट एंड न्‍यू मीडिया) कली पुरी ने कहा, ‘टेलिविजन और डिजिटल में आज तक की बादशाहत ने साबित कर दिया है कि यह सच पर कायम रहने और सबसे तेजके अपने वादे की जिम्‍मेदारी को पूरी तरह निभा रहा है। स्‍पीड, यूजर एक्‍सपीरिएंस और कंटेंट की क्‍वालिटी के कारण ही आज तकन्‍यूज कंटेंट के लिए लोगों का सबसे पसंदीदा स्‍थान बन गया है।


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



पोल

क्या संजय लीला भंसाली द्वारा कुछ पत्रकारों को पद्मावती फिल्म दिखाना उचित है?

हां

नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com