पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड मामले में CBI की जांच में हुआ ये बड़ा खुलासा...

पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड मामले में CBI की जांच में हुआ ये बड़ा खुलासा...

Thursday, 05 October, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

बिहार के सिवान में बहुचर्चित पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड मामले में सीबीआई ने विशेष अदालत में जो चार्जशीट पेश की है, उसमें एक बड़ी बात निकलकर सामने आई है। इस रिपोर्ट में बताया गया है कि 10, 11 और 12 मई 2016 को आरोपी विजय कुमार गुप्ता और राजेश कुमार द्वारा रेकी करने के बाद पत्रकार राजदेव की हत्या की गई थी। इसकी पुष्टि मोबाइल के टावर लोकेशन के जरिए हुई है। सीबीआई ने दूसरी पूरक चार्जशीट को  साक्ष्य के रूप में पेश किया है।

सीबीआई की जांच में यह बात भी निकलकर सामने आई है कि 13 मई 2016 को शाम 7 बजे सभी आरोपी बबुनिया मोड़ के निकट जमा हुए थे। जब राजदेव रंजन अपने कार्यालय से बाहर निकल कर स्टेशन रोड की ओर जा रहे थे, तभी आरोपी विजय कुमार गुप्ता 20 से 25 मीटर की दूरी बनाए उनके पीछे थे, जबकि अन्य आरोपी सोनू कुमार सोनी व राजेश कुमार एक बाइक पर सवार होकर विजय से 30 से 35 मीटर की दूरी पर थे। बाइक रोहित कुमार सोनी की थी, जिसे सोनू कुमार सोनी चला रहा थे।

राजदेव जब कोलकाता बिरयानी हाउस के निकट पहुंचे तो मोबाइल पर अपने एक संबंधी से बात करने लगे। लगभग 19 सेकेंड तक बात करने के बाद वे बाइक से फल मंडी के निकट पहुंचे, जहां आरोपित रिशु कुमार जायसवाल व रोहित कुमार सोनी ने उनका रास्ता रोक दिया। रोहित बाइक की पिछली सीट पर बैठा था, उसने राजदेव रंजन पर गोली चला दी। इससे वहीं उनकी मौत हो गई।

सीबीआई की जांच के मुताबिक, घटना के समय पहचान छिपाने के लिए आरोपी रिशु कुमार जायसवाल ने अपनी बाइक की नंबर प्लेट बदली थी। घटना से दो या तीन दिन पहले उसने सिवान के मौलेश्वरी चौक स्थित मुन्नीलाल यादव के मुन्ना आर्ट फ्लैक्स प्रिंटर नामक दुकान में नंबर प्लेट बदली थी।

सीबीआई ने चार्जशीट में कहा है कि उसके पास पूर्व सांसद शहाबुद्दीन, विजय कुमार गुप्ता, रोहित कुमार सोनी, राजेश कुमार, रिशु कुमार जायसवाल, सोनू कुमार गुप्ता व सोनू कुमार सोनी के खिलाफ ट्रायल चलाने के लिए पर्याप्त साक्ष्य हैं। 


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



पोल

गौरी लंकेश की हत्या के बाद आयोजित विरोधसभा के मंच पर नेताओ का आना क्या ठीक है?

हां

नहीं

पता नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com