'न्यूजट्रैक' के बाद अब इस न्यूज पोर्टल से जुड़े अमित राजपूत

Monday, 21 May, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

वेबपोर्टल लॉपस्कूप (LopScoop) वेबसाइट से अमित राजपूत के जुड़ने की खबर है। वे यहां कंटेंट राइटर पद पर जुड़े हैं। इससे पहले अमित 'न्यूजट्रैक' में सब एडिटर के पद पर लखनऊ में कार्यरत थे।

मूल रूप से यूपी के फतेहपुर के रहने वाले अमित ने देश के प्रतिष्ठित मीडिया संस्थान आईआईएमसी से पत्रकारिता की पढ़ाई की और इसके बाद उन्होंने अपने करियर की शुरुआत दिल्ली स्थित आकाशवाणी महानिदेशालय में प्रधानमंत्री के विशेष कार्यक्रम मन की बातसे की। इसके बाद इन्हें आकाशवाणी में ही एफएम रेनबो और एफएम गोल्ड सहित प्रसार भारती की प्रोग्राम प्रमोशन यूनिट की स्क्रीनिंग कमेटी में काम करने का मौका मिला। कुछ समय बाद इन्होंने आकाशवाणी की नौकरी से इस्तीफा दे दिया और दिल्ली छोड़कर लखनऊ चले गए। यहां योगेश मिश्र के साथ उनके संस्थान न्यूजट्रैक में यूपी विधानसभा चुनाव की इलेक्शन डेस्क पर रहे और फिर इन्होंने लखनऊ को अलविदा कहकर वापस दिल्ली जाने का फैसला लिया।

अमित थिएटर आर्टिस्ट भी हैं और कॉलेज के दिनों में इलाहाबाद में रहते हुए ही इन्होंने द थर्ड बेलनाम की रंगकर्म संस्था के साथ जमकर थिएटर किया।

अमित देश के प्रतिष्ठित पत्र-पत्रिकाओं व न्यूज पोर्टल जैसे- यथावत, यथा-योजना, कुरुक्षेत्र दैनिक जागरण, अमर उजाला व नव भारत टाइम्स के लिए सामाजिक, राजनैतिक व नीतिगत मामलों में लिखते रहते हैं। कनाडा की सुप्रतिष्ठित हिन्दी पत्रिका वसुधामें भी इनकी कहानी जन्तर का मन्तर प्रकाशित हो चुकी है।

पत्रकारिता से इतर रंगमंच व साहित्य के अलावा अमित राजपूत को फिल्मों का भी बहुत शौक है। इन्होंने कई पुरस्कृत शॉर्ट फिल्म्स में अपना अलग-अलग तरह का योगदान दिया है। अमित राजपूत का ब्राह्मणनाम से अपना निजी ब्लॉग है।  अमित 'डीडी किसान' के रिसोर्स पर्सन भी रह चुके हैं।


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



संबंधित खबरें

पोल

रात 9 बजे आप हिंदी न्यूज चैनल पर कौन सा शो देखते हैं?

जी न्यूज पर सुधीर चौधरी का ‘DNA’

आजतक पर श्वेता सिंह का ‘खबरदार’

इंडिया टीवी पर रजत शर्मा का ‘आज की बात’

इंडिया न्यूज पर दीपक चौरसिया का 'टू नाइट विद दीपक चौरसिया'

न्यूज18 हिंदी पर किशोर आजवाणी का ‘सौ बात की एक बात’

एबीपी न्यूज पर पुण्य प्रसून बाजपेयी का ‘मास्टरस्ट्रोक’

एनडीटीवी इंडिया पर रवीश कुमार का ‘प्राइम टाइम’

न्यूज नेशन पर अजय कुमार का ‘Question Hour’

Copyright © 2017 samachar4media.com