वरिष्ठ पत्रकार प्रभु चावला के जरिए अमिताभ बच्चन कह गए 'मन की बात'...

वरिष्ठ पत्रकार प्रभु चावला के जरिए अमिताभ बच्चन कह गए 'मन की बात'...

Saturday, 03 February, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

इंडिया टुडे ग्रुप के साथ प्रभु चावला भले ही नहीं रहे हों, लेकिन उनका कद, उनका रुतबा किस कदर कायम है ये इस अकेली घटना से समझा जा सकता है। हर कोई अमिताभ बच्चन से जब ये जानना चाहता था कि आखिर उन्होंने क्यों ट्विटर को अलविदा बोलने की बात कही, शाहरुख के ट्विटर फॉलोअर्स उनसे ज्यादा होने जैसी तमाम बातें हो रही थीं, तब बड़े बच्चन ने अपनी बात कहने के लिए सहारा लिया वरिष्ठ पत्रकार प्रभु चावला की ट्वीट का।

दरअसल जब गुरुवार की शाम को अमिताभ बच्चन ने अचानक एक ट्वीट करके सीधे ट्विटर को निशाने पर लेने वाला ट्वीट करते हुए ट्विटर छोड़ने का इशारा किया तो हर कोई चौंका। फिर पता चला कि आज शाहरुख के फॉलोअर्स बच्चन से ज्यादा हो गए। भारत में मोदी के बाद बच्चन दूसरे नंबर पर थे, अब तीसरे पर हो गए। इसलिए शायद बच्चन नाराज होंगे। लेकिन बच्चन ने कहीं भी अपने ट्वीट में शाहरुख का नाम तक नहीं लिया था।

दरअसल बच्चन साहब शाहरुख के फॉलोअर्स बढ़ने के बजाय अपने फॉलोअर्स घटने की वजह से नाराज थे, तभी तो उन्होंने सीधे सीधे ट्विटर को लिखा कि आपने मेरे फॉलोअर्स घटा दिए। बच्चन ने ट्वीट किया-


बजट का दिन ना होता तो ये ट्वीट बवाल बन गया होतालेकिन बहुतों को ये बी लगा कि ये मजाक है।

लेकिन ये मजाक नहीं था, अगर ऐसा होता तो बच्चन साहब प्रभु चावला का अगला ही ट्वीट रिट्वीट ना करते, जो बच्चन के ट्वीट के जवाब में ही लिखा गया था। प्रभु चावला ने भी ट्विटर को निशाने पर लिया और लिखा, आपका सोचना ठीक लगता है। ऐसा लगता है कुछ नामों, वैचारिक सोच और कनेक्शंस के आधार पर लोगों को प्रमोट किया जा रहा है, दूसरों की कीमत पर। ये था प्रभु चावला का ट्वीट-



जाहिर है प्रभु ने दूसरो की कीमत पर किसी और को प्रमोट करने की बात लिखी वो भी कनेक्शन और वैचारिक सोच के नाम पर तो इशारों में बहुत कुछ कह दिया है। यानी बच्चन वाकई में नाराज ही हैं, मजाक के मूड में नहीं और उन्होंने खुद पूरी बात लिखने के बजाय प्रभु चावला के ट्वीट को रिट्वीट करके एक तरह से कह ही डाली है।


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



पोल

रात 9 बजे आप हिंदी न्यूज चैनल पर कौन सा शो देखते हैं?

जी न्यूज पर सुधीर चौधरी का ‘DNA’

आजतक पर श्वेता सिंह का ‘खबरदार’

इंडिया टीवी पर रजत शर्मा का ‘आज की बात’

न्यूज18 हिंदी पर किशोर आजवाणी का ‘सौ बात की एक बात’

एबीपी न्यूज पर पुण्य प्रसून बाजपेयी का ‘मास्टरस्ट्रोक’

एनडीटीवी इंडिया पर रवीश कुमार का ‘प्राइम टाइम’

न्यूज नेशन पर अजय कुमार का ‘Question Hour’

Copyright © 2017 samachar4media.com