विवादों में घिरा सब टीवी का ये लोकप्रिय शो क्या अब हो जाएगा बंद!

Thursday, 22 September, 2016

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

सब टीवी पर प्रसारित होने वाला कॉमेडी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ विवादों में घिर गया है। सीरियल के एक सीन में सिखों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगा है, जिसके चलते शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) के अध्यक्ष जत्थेदार अवतार सिंह मक्कड़ ने कॉमेडी टीवी सीरियल 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' पर आपत्ति जताई है और इसे बंद करने को कहा है। कमेटी ने कहा है कि अगर ऐसा नहीं होता है तो कानूनी कार्रवाई भी की जा सकती है।

अवतार सिंह ने कहा कि इसमें धर्म का अपमान किया जा रहा है और इसका प्रसारण तुरंत बंद किया जाए। उन्होंने सीरियल में गणेश जी की मूर्ति को श्री हरिमंदिर साहिब में सुशोभित करने पर कड़ा विरोध किया।

जत्थेदार मक्कड़ ने बुधवार को यहां कहा कि इस सीरियल के 14 सितंबर के एपिसोड में दिखाया गया कि एक कॉलोनी में रहते परिवारों में सिख परिवार का एक पात्र गणेश जी की मूर्ति को श्री हरिमंदिर साहिब में सुशोभित करने की इच्छा जाहिर करता है। इसके बाद यह मूर्ति श्री हरिमंदिर साहिब में दिखाई जाती है।

उन्होंने कहा कि सिख धर्म में मूर्ति पूजा का सख्त विरोध किया जाता है। इस सीरियल में यह दृश्य दिखाए जाने से देश-विदेश में रह रहे सिखों में रोष है। उन्होंने टीवी चैनल के मैनेजिंग डायरेक्टर को लिखे पत्र में इस सीरियल को सिखों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाए जाने के कारण तुरंत बंद करने के लिए कहा है।

उन्होंने कहा कि अगर इस सीरियल को बंद न किया गया तो एसजीपीसी धार्मिक भावनाएं भड़काने के लिए टीवी चैनल और सीरियल के निर्माता व निर्देशक पर कानूनी कार्रवाई करेगी। सिख धर्म की मान्यताओं और मर्यादा से खिलवाड़ किसी सूरत में सहन नहीं किया जाएगा।

समाचार4मीडिया देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।

पोल

'कॉमेडी नाइट विद कपिल शर्मा' शो आपको कैसा लगता है?

बहुत अच्छा

ठीक-ठाक

अब पहले जैसा अच्छा नहीं लगता

Copyright © 2017 samachar4media.com