टीवी एंकर नरेश सोनी बोले- दुबई की सामान्य प्रक्रिया पर इतना हो-हल्ला क्यों...

टीवी एंकर नरेश सोनी बोले- दुबई की सामान्य प्रक्रिया पर इतना हो-हल्ला क्यों...

Tuesday, 27 February, 2018

नरेश सोनी

असिसटेंट एग्जिक्यूटिव एडिटर

न्यूज वर्ल्ड इंडिया ।।

ये क्या हो गया है हमेंज़रा उस परिवार के बारे में सोचिए जिसने अपना एक सदस्य खो दियाउन बच्चियों के बारे में जो कम उम्र में बिन मां की हो गईउन प्रशंसकों के बारे में जिन्हें सदमा लगा होगा और बाद में उन दर्शकों के बारे में जो आपको टीआरपी देते हैंजिसकी वजह से आपको हर चीज़ सनसनी बना देना सही लगता है।

सवाल उठाइएये सही हैलेकिन अपनी मर्यादाओं का ख्याल करते हुएथोड़ी सी जानकारी हासिल करने के बाद।

कुछ सवाल उठा रहे हैं कि बोनी कपूर से पूछताछ हुईमामले की फिर से जांच होगीइसलिए कुछ गड़बड़ है। जबकि ये दुबई की सामान्य प्रक्रिया का हिस्सा हैअगर मृत्यु अस्पताल में नहीं हुई और अगर मौत की वजह का पता नहीं हैतो पोस्टमार्ट होगा और रिपोर्ट आने के बाद सीधे परिवार को पार्थिव शरीर नहीं सौंपा जाताबल्कि पहले परिवार से पूछताछ की कार्रवाई होती हैउसके बाद दुबई का पब्लिक प्रॉसिक्यूशन विभाग मंज़ूरी देता हैतभी अस्पताल से पार्थिव शरीर परिवार को सौंपा जाता है।

और एक अज्ञानता से भरी हास्यास्पद बातकुछ मीडिया ने सीधे तौर पर लिख दिया कि दिल का दौरा तो पड़ा ही नहीं थाफिर पहले इसकी बात क्यों की गईयानी कुछ गड़बड़ है। उनके ये कहने की वजह है कि डेथ सर्टिफिकेट में मौत की वजह लिखी है 'Accidental Drowning' यानी दुर्घटनावश डूबना। कोई इन कम अक्लों को समझाए कि अगर किसी को चलते-चलते दिल का दौरा पड़ जाएउसका बैलेंस बिगड़ जाएऔर गिरने से सर पर भारी चोट लगे और वो मर जाएतो डेथ सर्टिफिकेट में मृत्यु की वजह सिर्फ सर पर चोट ही लिखी होगीना कि दिल का दौरा। इस मामले में भी जो दिल का दौरा पड़ा वो जनलेवा नहीं थालेकिन इस दौरे से जो श्रीदेवी बेहोश हुईंउससे वो बाथटब में ही डूब गई। ऐसे में मौत की वजह डूबना ही लिखा जाएगा।

श्रीदेवी की मौत के बादभारतीय मीडिया ने जिस तरह की रिपोर्टिंग की हैनिश्चित तौर पर यह एक नई नज़ीर बनेगी कि किस तरह रिपोर्टिंग 'नहींकरनी चाहिए।

उम्मीद है कि मीडिया वाले थोड़ा संयम का इस्तेमाल करें और संवेदनाओं को ज़िंदा रखते हुएसमझदारी से इस मामले की रिपोर्टिंग करेंगे।

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

 



पोल

रात 9 बजे आप हिंदी न्यूज चैनल पर कौन सा शो देखते हैं?

जी न्यूज पर सुधीर चौधरी का ‘DNA’

आजतक पर श्वेता सिंह का ‘खबरदार’

इंडिया टीवी पर रजत शर्मा का ‘आज की बात’

इंडिया न्यूज पर दीपक चौरसिया का 'टू नाइट विद दीपक चौरसिया'

न्यूज18 हिंदी पर किशोर आजवाणी का ‘सौ बात की एक बात’

एबीपी न्यूज पर पुण्य प्रसून बाजपेयी का ‘मास्टरस्ट्रोक’

एनडीटीवी इंडिया पर रवीश कुमार का ‘प्राइम टाइम’

न्यूज नेशन पर अजय कुमार का ‘Question Hour’

Copyright © 2017 samachar4media.com