पुण्य प्रसून के नाम एक युवा पत्रकार का खुला खत...

Friday, 09 March, 2018

पुण्य प्रसून बाजपेयी हिंदी पत्रकारिता का एक ऐसा नाम हैजिन्होंने बाजारवादी पत्रकारिता के इस दौर में भी अपनी एक अलग पहचान बनाई है। देश के नंबर वन चैनल ‘आजतक’ के प्राइम टाइम एंकर पुण्य प्रसून ने समूह के एग्जिक्यूटिव एडिटर के पद से इस्तीफा देकर अपने को टीवी टुडे समूह से अलग कर लिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिकवे जल्दी ही एबीपी न्यूज चैनल के साथ अपने पत्रकारिता करियर को आगे बढ़ा सकते हैं। इसी मद्देनजर उन्हें अपना गुरु मानने वाले एक युवा पत्रकार जय शर्मा ने खुला खत लिखा है, जिसे आप यहां पढ़ सकते हैं-

पुन्य प्रसून बाजपेयी जी, 'आजतक' आपके बिना सूना सूना नजर आ रहा है। रोजाना सुबह से रात तक बस एक ही प्रोग्राम का इंतजार रहता था, आपके 'दस्तक' का। बेबाक अंदाज, बेखौफ लेखनी और सच्चाई और निष्पक्षता के साथ आपका पैकेज सुनने और देखने से जो सीखता था, वो अब नहीं दिख रहा।

पत्रकारिता का अनुभव मुझे कम है, लेकिन इतना तो जानता हूं कि आप चाटुकारिता नहीं करते और इसी का हर्जाना आपको देना पड़ा।

आप गुरु हो और शायद वो गुरु, जो अपने शिष्य को गिरने पर उठाता नहीं है, बल्कि मेहनत करते हुए देखता है और उठते हुए देखना पसंद करता है। सुना है, आप एबीपी न्यूज जा रहे हैं, लेकिन आपको एक बात की जानकारी दे दूं, कि मेरे घर में भी और आस पास के घरों में भी आपको सभी लोग जानते हैं, और जब रात के ठीक 10 बजते हैं, तो सभी '10तक' के इंतजार में बैठ जाते थे। आपकी आवाज जब घर के किसी शख्स के कानों में जाती, तो वो खबर देखने के लिए आ जाते थे। अब आप जहां भी जाएं, यकीनन आपके शो की टीआरपी उतनी ही आएगी, जितनी की आज तक में '10तक' में आती थी.... धन्यवाद!

 

आपका अनजान शिष्य

जय शर्मा


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



पोल

रात 9 बजे आप हिंदी न्यूज चैनल पर कौन सा शो देखते हैं?

जी न्यूज पर सुधीर चौधरी का ‘DNA’

आजतक पर श्वेता सिंह का ‘खबरदार’

इंडिया टीवी पर रजत शर्मा का ‘आज की बात’

इंडिया न्यूज पर दीपक चौरसिया का 'टू नाइट विद दीपक चौरसिया'

न्यूज18 हिंदी पर किशोर आजवाणी का ‘सौ बात की एक बात’

एबीपी न्यूज पर पुण्य प्रसून बाजपेयी का ‘मास्टरस्ट्रोक’

एनडीटीवी इंडिया पर रवीश कुमार का ‘प्राइम टाइम’

न्यूज नेशन पर अजय कुमार का ‘Question Hour’

Copyright © 2017 samachar4media.com