ABP न्यूज के पत्रकार अंकित कुमार सिंह के हाथ लगी ये बड़ी कामयाबी...

ABP न्यूज के पत्रकार अंकित कुमार सिंह के हाथ लगी ये बड़ी कामयाबी...

Wednesday, 13 September, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

 

मीडिया की अस्थिरता और अनिश्चितता के भंवर से निकलने का ख्वाब ज्यादातर युवा पत्रकारों के जहन में होता है और इसके लिए कई तो सरकारी नौकरी पाने का प्रयत्न भी करते है। लेकिन इस जद्दोजहद में कई पास तो कई फेल हो जाते हैं। कुछ इसी तरह का सपना देखने वाले एबीपी न्यूज के पत्रकार अंकित कुमार सिंह को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। दरअसल उनका चयन यूपी में सहायक अभियोजन अधिकारी के पद पर हो गया है।

 

अंकित इसी साल देश के प्रतिष्ठित मीडिया संस्थान आईआईएमसी से रेडियो व टीवी जर्निलिज्म की पढ़ाई पूरी कर एबीपी न्यूज से जुड़े थे। सहायक अभियोजन अधिकारी 2015 का रिजल्ट हाल ही में जारी हुआ है, जिसमें उन्हें सामान्य वर्ग में 103 रैंक प्राप्त हुआ है। इस परीक्षा में कुल सीटें 372 थी।

 

मूलरूप से यूपी, आजमगढ़ के रहने वाले अंकित ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा जौनपुर जिले में स्थित तहसील केराकत के सरस्वती शिशु मंदिर से हासिल की। इसके बाद वे केराकत के पब्लिक इंटर कालेज से 2006 में दसवीं और 2008 में बारहवीं की पढ़ाई पूरी कर बनारस आ गए और यहां काशी हिन्दू विश्विद्यालय (बीएचयू) 2011 में सोशल साइंस में ग्रेजुएशन किया और फिर 2014 में एल.एल.बी. व 2016 में एल.एल.एम. किया।

 

उनकी इस नई पारी के लिए समाचार4मीडिया की ओर से शुभाकामनाएं... 

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



Copyright © 2017 samachar4media.com