प्रतिष्ठित फेलोशिप के लिए NBT के पत्रकार अंकुश त्रिपाठी का हुआ चयन...

Monday, 17 April, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।  

पत्रकार अंकुश त्रिपाठी का चयन 'डब्ल्यूडब्ल्यूएफ- इंडिया’ज यंग क्लाइमेट मीडिया फेलोशिप-2017' (WWF-India's Young Climate Media Fellowship 2017) के लिए हो गया है। वे फिलहाल हिंदी दैनिक ‘नवभारत टाइम्स’ में कॉरेस्पोंडेंट के पद पर कार्यरत हैं।

मध्य प्रदेश के महात्मा गांधी चित्रकूट यूनिवर्सिटी से जर्नलिज्म व मॉसकम्युनिकेशन में पीएचडी कर रहे अंकुश ने लखनऊ के भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी से ही पत्रकारिता की पढ़ाई की है। वे जुलाई, 2013 में ‘नवभारत टाइम्स’ से जुड़े थे और वर्तमान में यहीं कार्यरत हैं।

‘नवभारत टाइम्स’ से पहले वे हिंदी दैनिक ‘अमर उजाला’ में थे और यहीं से ही उन्होंने अपने पत्रकारिता करियर का सफर शुरू किया। जून, 2011 में उन्होंने अमर उजाला में कदम रखा था और जून, 2013 में समूह को अलविदा कह दिया।

अकसर वे अपने लेखन में नागरिक और पर्यावरण संबंधी मुद्दों का भी जिक्र करते हैं। उन्होंने ‘प्रेरणा पुरुष स्वामी विवेकानंद’ की किताब का संपादन भी किया है। उन्हें ‘अनिल अग्रवाल मीडिया फेलो-2016’ भी मिल चुकी है।

fellow

समाचार4मीडिया देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया.कॉम में हम आपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।

पोल

'कॉमेडी नाइट विद कपिल शर्मा' शो आपको कैसा लगता है?

बहुत अच्छा

ठीक-ठाक

अब पहले जैसा अच्छा नहीं लगता

Copyright © 2017 samachar4media.com