‘अमर उजाला’ को 'गुडबाय' बोल अब डिजिटल मीडिया संग अनुराग मिश्रा की नई पारी

‘अमर उजाला’ को 'गुडबाय' बोल अब डिजिटल मीडिया संग अनुराग मिश्रा की नई पारी

Monday, 11 September, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

रेडियो से करियर की शुरुआत करने वाले युवा पत्रकार अनुराग मिश्रा ने केबल टीवी व अखबार के बाद अब डिजिटल मीडिया की दुनिया में कदम रखा है। वे फिलहाल हिंदी दैनिक अमर उजालासे जुड़े हुए थे और अब उन्होंने प्रबंधन को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। वे अब अपनी नई पारी नवभारत टाइम्सके न्यूज पोर्टल से शुरू कर रहे हैं और जल्द ही यहां अपना कार्यभार संभाल लेंगे। वे यहां बतौर चीफ कॉपी एडिटर अपनी पारी की शुरुआत करेंगे।

अनुराग साल 2011 से अमर उजाला से जुड़े हुए थे और तब उन्हें सब एडिटर की जिम्मेदारी मिली थी, लेकिन डेढ़ साल बाद उन्हें प्रमोट कर सीनियर सब एडिटर बना दिया गया और तब से वे इसी पद पर कार्यरत थे। तब वे इंटरनेशनल डेस्क पर थे, लेकिन इन दिनों वे पहले पेज की खबरों के अतिरिक्त नेशनल और प्रदेश की बीट पर काम कर रहे थे।

मूल रूप से यूपी, इलाहबाद के प्रतापपुर के रहने वाले अनुराग अमर उजाला से पहले हिंदी दैनिक आज समाजमें अम्बाला एडिशन के साथ जुड़े हुए थे और हरियाणा के दो जिलों की जिम्मेदारी वाले क्षेत्रीय डेस्क पर थे, जबकि इसके पहले वे आजदैनिक अखबार में इलाहबाद एडिशन में थे और यहां रिपोर्टर के तौर पर मेडिकल और कल्चरल न्यूज बीट की जिम्मेदारी संभालेते थे।

इलाहबाद के राजर्षि टंडन से पत्रकारिता में डिप्लोमा लेने के बाद उन्होंने मीडिया मैनेजमेंट में इंदौर की देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी से एमबीए किया। एमबीए के दौरान 2007 में उनका चयन रेडियो के लिए ज्ञानवाणीमें हो गया और इस तरह उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बतौर अनाउंसर रेडियो से की।

उन्होंने कुछ समय तक डिजि केबल के स्थानीय चैनल में प्रोग्राम प्रड्यूसर कम न्यूज रीडर के तौर पर भी काम किया। इंटर्नशिप उन्होंने न्यूज24 के साथ की।

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



पोल

गौरी लंकेश की हत्या के बाद आयोजित विरोधसभा के मंच पर नेताओ का आना क्या ठीक है?

हां

नहीं

पता नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com