हिन्दुस्तान को ‘गुडबाय’ बोल अब यहां पहुंचे अनुराग मिश्र, निभाएंगे अहम भूमिका...

Monday, 19 March, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

हिन्दुस्तान में बीते 10 वर्षों से अहम भूमिका में रहे अनुराग मिश्र माइक्रोसॉफ्ट की ऑनलाइन मीडिया कंपनी एमएसएन इंडिया (MSN India) को जॉइन करने वाले हैं। यहां भी वे बड़ी जिम्मेदारी निभाएंगे। वे यहां MSN की हिंदी न्यूज सर्विस टीम को लीड करेंगे। बता दें कि कंटेंट क्यूरेशन (डेस्कटॉप) कंपनी MSN ने हाल में हिंदी सर्विस शुरू की है। 

बहरहाल, डेढ दशक का अनुभव रखने वाले अनुराग ने साल 2008 में हिन्दुस्तान जॉइन किया था। उन्होंने फीचर टीम, न्यूज डेस्क और रिपोर्टिंग टीम में काम किया। खबरों की बेहतर समझ और अच्छे सोर्स के चलते उन्होंने कई बड़ी खबरें ब्रेक की। इनमें अफ्रीका में फंसे डॉक्टरों की खबर प्रमुख है। इस खबर को विदेश मंत्रालय ने सराहा था। उनकी इस रिपोर्टिंग स्किल के चलते वे कम समय में ही चीफ रिपोर्टर और मेट्रो एडिटर बने।

उनकी लीडरशीप में हिन्दुस्तान दिल्ली की रिपोर्टिंग टीम ने निर्भया कांड, अन्ना हजारे आंदोलन से लेकर चार चुनाव कवर किए। इनमें दिल्ली विधानसभा और साल 2014 का लोकसभा चुनाव शामिल है। अनुराग की ऑनलाइन और डिजिटल कंटेंट मामलों को लेकर अच्छी पकड़ मानी जाती है।

बता दें कि अनुराग मिश्र ने करियर की शुरुआत लोकसभा टीवी से की थी। उसके बाद उन्होंने अमर उजाला अखबार की ओर रुख किया। अमर उजाला कुछ साल रहने के बाद वह हिन्दुस्तान आ गए थे। अनुराग के पर्यावरण, न्यू मीडिया, डिजिटल मीडिया, साइंस और मीडिया आदि विषयों को लेकर शोध पत्र भी प्रकाशित हुए हैं।  कानपुर के रहने वाले अनुराग साइंस बैकग्राउंड से आते हैं। उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक्स विषय में एमएससी किया है। साथ ही पर्यावरण विषय में भी परास्नातक किया है।

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



पोल

आपको 'फैमिली टाइम विद कपिल शर्मा' शो कैसा लगा?

'कॉमेडी नाइट्स...' की तुलना में खराब

नया फॉर्मैट अच्छा लगा

अभी देखा नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com