आर यू रियली सीरियस मानक गुप्ता? आर यू रियली सीरियस मानक गुप्ता?

आर यू रियली सीरियस मानक गुप्ता?

Thursday, 04 January, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।


समाचार4मीडिया ही नहीं, मीडिया के तबके के लोग वाकई में न्यूज24 के सीनियर एंकर मानक गुप्ता से ये सवाल पूछना चाहते हैं कि आर यू सीरियस मानकआखिर ऐसी क्या वजह हुई, जो इतने सारे लोग मानक से ये सवाल पूछना चाहते हैं। मानक के एक ट्वीट पर कल 735 कमेंट आए हैं और 622 लोगों ने उसे रिट्वीट किया है। आखिर ऐसा क्या ट्वीट कर दिया मानक ने जैसा कि पहले कभी नहीं किया था, जिसमें से मानक ने बस एक ट्वीट का ही जवाब दिया और वो भी इतने सीरियस अंदाज में कि हमें उनसे पूछना ही पड़ा कि आर यू सीरियस मानक?


पहले जानिए मानक गुप्ता ने बुधवार को क्या ट्वीट किया था, जिस पर इतना बवाल हुआ। दरअसल जब केजरीवाल ने आप से तय किए तीन राज्यसभा उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया तो जितना लोग कुमार विश्वास का नाम देखकर नहीं चौंके थे, उससे ज्यादा दो-दो ‘गुप्ताओं’ का नाम सुनकर चौंके। लोगों ने ये तक कमेंट किया कि ये केजरीवाल का ‘2G’ घोटाला है यानी दो गुप्ता घोटाला। ऐसे में मानक गुप्ता ने भी एक ट्वीट किया-


पहले तो लोगों ने इसे मजाक के तौर पर लिया, लेकिन जब गौर किया गया तो पाया कि मानक ने किसी भी तरह की स्माइली का इस्तेमाल इस ट्वीट में नहीं किया था, बल्कि डॉट डॉट डॉट से ट्वीट खत्म की थी। ऐसे में कुछ लोग सीरियस भी हो गए, मानक ने सफाई देने के बजाय खामोशी बरती तो लोग और ज्यादा कमेंट करने लगे।


मानक ने जवाब भी दिया तो कम से कम 14 घंटे बाद यानी गुरुवार को, वो भी केवल एक बंदे की ट्वीट को ही, जिसने उन्हें सलाह दी थी कि, ‘आप को इस ट्वीट से बचना चाहिए था जो किसी विकी नाम के ट्विटर एकाउंट होल्डर ने किया था। मानक ने इस ट्वीट के जवाब में जो ट्वीट किया, उसको पढ़िए-


अब मानक के इस ट्वीट से मामला और गहरा गया है, मानक ने इस ट्वीट के पीछे जिस स्माइली का इस्तेमाल किया है, उसको आप मजाकिया तो कतई नहीं कह सकते। ऐसे में क्या ये सब मानक जानबूझकर मजे लेने के लिए कर रहे हैंऔर फिर ये और लोग कौन हैं, जिनके बारे में वो बात कर रहे हैं, नेताओं के बारे में बात कर रहे हैं या फिर अपनी ही मीडिया जमात के श्वेता सिंह जैसे चेहरों की बात कर रहे हैं, जो पद्मावती विवाद में खुद को राजपूत बता रही थीं या फिर दिलीप मंडल जैसों की बात कर रहे हैं जो खुलकर दलित आंदोलन चलाने लगे हैंजो भी हो लेकिन मानक का ये ट्वीट चर्चा का विषय जरूर बन गया है।

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



Copyright © 2017 samachar4media.com