ABP के CEO रह चुके अशोक वेंकटरमणी अब इस मीडिया हाउस में बने MD

Wednesday, 16 May, 2018

सोनम सैनी ।।

'एबीपी न्‍यूज नेटवर्क' (ABP News Network) में लंबे समय तक काम कर चुके इसके पूर्व सीईओ अशोक वेंकटरमणी ने अब 'जी मीडिया कॉरपोरेशन लिमिटेड' (ZMCL) का दामन थाम लिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उन्‍हें यहां मैनेजिंग डायरेक्‍टर बनाया गया है।

हालांकि 'ZMCL' ने इस बारे में आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

गौरतलब है कि वेंकटरमणी को एफएमसीजी और ब्रॉडकास्टिंग सेक्‍टर में काम करने का 25 साल से ज्‍यादा का अनुभव है। 'ZMCL' जॉइन करने से पूर्व वे क्रोम डेटा एनालिटिक्स एंड मीडिया’ (Chrome Data Analytics & Media) कंपनी में वे कंसल्टिंग डायरेक्टर के पद पर कार्यरत थे और यहां वे एबीपी न्यूज नेटवर्क से इस्तीफा देने के बाद जुड़े थे। बता दें कि वर्ष 2008 में उन्होंने एबीपी जॉइन किया था और नवंबर, 2016 में वे एबीपी न्यूज से अलग हुए थे। उन्‍होंने करीब आठ साल तक एबीपी के साथ काम किया।  

वेंकटरमणी ने अपने करियर की शुरुआत 'यूनीलिवर' के साथ की। यहां उन्होंने 19 साल तक काम किया। इस दौरान उन्होंने फूड्स एंड पर्सनल केयर के बिजनेस के लिए सेल्समार्केटिंग और जनरल मैनेजमेंट की जिम्मेदारी संभाली। एबीपी ग्रुप में एबीपी न्यूज नेटवर्क के सीईओ की भूमिका निभाने से पहले वे भारत में यूनीलिवर के स्किन केयर वाइस प्रेजिडेंट और बिजनेस हेड थे।

इसके अलावा वेंकटरमणी निजी टेलिविजन न्यूज चैनलों का प्रतिनिधित्व करने वाले समूह ‘न्यूज ब्रॉडकास्टर्स असोसिएशन (News Broadcasters Association)’ के प्रेजिडेंट और डायरेक्‍टर भी रह चुके हैं। उन्होंने एनबीए की एचआर और सेल्स सब-कमेटीज (HR and Sales sub-committees) की अध्यक्षता भी की है।

उन्होंने मुंबई से बीटेक और इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट अहमदाबाद (IIM Ahmedabad) और हार्वर्ड बिजनेस स्कूल  (Harvard Business School) से पोस्ट ग्रेजुएशन किया है।

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



पोल

क्या इंडिया टीवी के चेयरमैन रजत शर्मा का क्रिकेट की दुनिया में जाना सही है?

हां, उम्मीद है कि वे वहां भी उल्लेखनीय कार्य कर सुधार करेंगे

नहीं, जिसका काम उसी को साजे। उनका कर्मक्षेत्र मीडिया ही है

बड़े लोगों की बातें, बड़े ही जाने, हम तो सिर्फ चुप्पी साधे

Copyright © 2017 samachar4media.com