पत्नी की 'दिलेरी' से यूं बची पत्रकार की जान...

पत्नी की 'दिलेरी' से यूं बची पत्रकार की जान...

Monday, 05 February, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

जान जोखिम में डालकर हर खबर आप तक पहुंचाने वाला पत्रकार अब यूपी की राजधानी लखनऊ में भी खुद को असुरक्षित महसूस कर रहा है, क्योंकि यहां भी कानून-व्यवस्था ध्वस्त होती दिखाई दे रही है। अपराधियों के हौसले चरम पर है और वे खुलेआम  पत्रकारों को निशाना बना रहे हैं। इस बार बदमाशों ने एक पत्रकार के घर के बाहर ही उस पर जानलेवा हमला कर दिया।

यह वारदात काकोरी थाना क्षेत्र में हुई है और सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। विडियो में दिख रहा है कि रविवार को करीब 11 बजकर 20 मिनट पर पत्रकार आबिद अली के घर के बाहर एक आदमी खड़ा है, जिसके हाथ में कुछ कागजात हैं। पहले इस आदमी से पत्रकार अपने गेट के अंदर से ही बातचीत करते हैं। फिर वे घर के अंदर से चाबी लाकर दरवाजा खोलते हैं। दोनों के बीच बातचीत के दौरान ही उनके ऊपर हमला कर दिया जाता है। कुछ ही देर में जान से मारने की नीयत से करीब आधा दर्जन बदमाश और आकर पत्रकार पर टूट पड़ते हैं। लेकिन इसके बाद जो होता है उसकी कल्पना शायद ही गुंडों ने की होगी।

पत्रकार के शोर मचाने पर उनकी पत्नी हाथ में लाइसेंसी रिवाल्वर लेकर निकलती हैं और बदमाशों से पति को छोड़ने की पहले तो अपील करती हैं, लेकिन बदमाश पत्रकार को पीटना बदस्तूर जारी रखते हैं, जिसके बाद बिना डरे वे फायरिंग कर देती है और इससे वहां हड़कंप मच जाता और सभी बदमाश वहां से फरार हो जाते हैं।

आबिद अली की पत्नी पेशे से वकील हैं। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है और आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

लखनऊ से लगातार अपराध की बड़ी वारदातें सामने आ रही हैं लेकिन पुलिस खास कुछ कर नहीं पा रही है। इससे पहले 20 जनवरी को राजधानी में वरिष्ठ पत्रकार नवलकांत सिन्हा पर जानलेवा हमला करने का मामला सामने आया था। दबंगों ने ऑफिस से घर लौट रहे वरिष्ठ पत्रकार नवलकांत सिन्हा के साथ न केवल लूटपाट की थी, बल्कि उन्हें असलहे के बट से वार कर गंभीर रूप से घायल भी कर दिया था।  

यहां देखें विडियो-


 


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



Copyright © 2017 samachar4media.com