अब हो जाएं तैयार... इस महान हस्ती पर बाबा रामदेव ला रहें हैं टीवी सीर‌ियल

अब हो जाएं तैयार... इस महान हस्ती पर बाबा रामदेव ला रहें हैं टीवी सीर‌ियल

Tuesday, 11 July, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

योग के जरिए पूरी दुनिया में अपनी अपनी पहचान बना चुके बाबा रामदेव वैसे तो बिजनेस के कारोबार में भी अपनी अच्छी पैठ बना चुके हैं, लेकिन अब छोटे पर्दे की दुन‌िया में भी तहलका मचाने आ रहे हैं। यूं तो वे खुद टीवी पर योग करते द‌िखाई देते हैं, लेक‌िन इस बार वे खुद नहीं बल्क‌ि एक महान हस्ती के जीवन को पर्दे पर उतारने वाले हैं।

दरअसल, बाबा रामदेव अब एक टीवी सीरियल बनाना चाहते हैं। बाबा रामदेव का ये शो कैसा होगा, यह भी बड़ी दिलचस्प बात होगी। बहरहाल, रामदेव योग पर नहीं, बल्क‍ि एक महान हस्ती पर टीवी सीरियल बनाना चाहते हैं। इससे पहले छोटे पर्दे पर चाणक्य, टीपू सुल्तान, शिवाजी, झांसी की रानी जैसे बायोपिक टीवी सीरियल बनाए जा चुके हैं, इसलिए बाबा रामदेव के मन में सवाल उठा है कि इतने सीरियल बनने के बाद भी आर्य समाज के संस्थापक स्वामी दयानंद सरस्वती की जिंदगी को आज तक पर्दे पर क्यों नहीं उतारा गया है। बस यही बात उन्हें अच्छी नहीं लगी है और खुद ही इस शो की तैयारी में लग गए हैं।

स्वामी दयानंद के जीवनी पर आधारित सीरियल का नाम विद्रोही संन्यासीबताया जा रहा है। फिलहाल इस शो की स्क्र‍िप्ट पर काम चल रहा है। हालांकि बताया यह भी जा रहा है कि स्वामी दयानंद के रोल के लिए मॉडल शिवेंद्र ओम सैनिओल के साथ कुछ सीन भी शूट कर लिए गए हैं। अगर मीडिया खबरों की मानें तो स्वामी विवेकानंद पर बनने वाली इस शो के 52 एपिसोड तैयार किए जाएंगे। खबर यह भी है जल्द ही इसका टेलिकास्ट सोनी चैनल पर किया जाएगा और इसकी शूट‌िंग लगभग आधी हो गई है। इसके ल‌िए फिल्म निर्देशक मधुर भंडारकर के साथ करार किया गया है।


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Copyright © 2017 samachar4media.com