‘BARC’ के सामने आए इस तरह के गंभीर मामले, सबस्‍क्राइबर्स को भेजा ईमेल

Saturday, 17 June, 2017

समाचार4मी‍डिया ब्यूरो ।।

टेलिविजन रेटिंग एजेंसी ब्रॉडकास्‍ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल ऑफ इंडिया’ (BARC)  का कहना है कि उसने तमिलनाडु, चेन्‍नई और कर्नाटक में रेटिंग में फर्जीवाड़े के प्रयासों (ratings fraud attempts) का पता लगाया है। हालांकि बार्क ने इस मामले में शामिल चैनलों के नामों का खुलासा नहीं किया है।

अपने सबस्‍क्राइबर्स को भेजे ईमेल में रेटिंग एजेंसी का कहना है, ‘बार्क ने अपने स्‍तर पर इस तरह के मामलों की जांच करती है और बार्क पैनल हाउसहोल्‍ड में मिलने वाले फ्रॉड संबंधी दावों का जवाब भी देती है।बार्क ने अपने सबस्‍क्राइबर्स को बताया है कि इस तरह की घटनाओं से बचने के लिए इन तीन मार्केट में रिपोर्टिंग सैंपल में आवश्‍यक बदलाव किए जाएंगे।

बार्क का यह भी कहना है कि इस बारे में पर्याप्‍त सबूत मिलने पर बार्क इस मामले को अनुशासनिक परिषद (independent Disciplinary Council) तक भी ले जाएगी। ऐसे में इस तरह की घटनाओं में लिप्‍त चैनलों की रेटिंग का प्रकाशन निलंबित भी हो सकता है।

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



पोल

गौरी लंकेश की हत्या के बाद आयोजित विरोधसभा के मंच पर नेताओ का आना क्या ठीक है?

हां

नहीं

पता नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com