लंबे समय बाद ‘Zee Anmol’ को मिली यह उप‍लब्धि

लंबे समय बाद ‘Zee Anmol’ को मिली यह उप‍लब्धि

Friday, 04 August, 2017

समाचार4मी‍डिया ब्यूरो ।।  

एक साल से भी अधिक समय के बाद आखिर जी अनमोल’ (Zee Anmol) ने हिन्‍दी जनरल ऐंटरटेनमेंट क्षेत्र में दोनों ही कैटेगरी (शहरी और ग्रामीण क्षेत्र) को मिलाकर पहला स्‍थान हासिल कर लिया है। ‘ब्रॉडकास्‍ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल ऑफ इंडिया’ (BARC) द्वारा जारी 30वीं हफ्ते (जुलाई 2228) की रेटिंग के अनुसार इस चैनल को कुल 691 मिलियन इंप्रेशंस हासिल हुए हैं।

इसने शहरी क्षेत्रों में लगातार शीर्ष पर रहने वाले स्‍टार प्‍लस’ (Star Plus) को पीछे छोड़ दिया है, जबकि इसका स्‍थान दसवें नंबर पर था। 29वें हफ्ते में 612 मिलियन इंप्रेशंस हासिल कर तीसरे स्‍थान पर रहने वाले इस फ्री टू एयर (FTA) चैनल ने लगातार अपना प्रदर्शन बेहतर किया है।

चैनल द्वारा उपलब्‍ध कराए गए डाटा के अनुसार691 GTVMs (Gross Television Viewership in Millions) हासिल कर जी अनमोलचैनल हिन्‍दी भाषी क्षेत्र (Hindi Speaking Market) में सर्वश्रेष्‍ठ फ्री टू एयर (Free-To-Air) बन गया है। हिन्‍दी भाषी शहरी क्षेत्रों में इसे 152 GTVMs और ग्रामीण क्षेत्रों में 538 GTVMs मिले हैं।

यहां यह बताना जरूरी है कि चैनल का कोई भी शो 30वीं हफ्ते में बार्क के टॉप 5 शो की लिस्‍ट में नहीं शामिल हुआ है। हालांकि फ्री टू एयर कैटेगरी के वीकडे प्राइमटाइम (from 6to 11 pm) में (U+R HSM) चैनल के दस में से पांच शो नंबर वन आने में कामयाब रहे हैं। 

चैनल के कई प्राइमटाइम शो जैसे नागकन्‍या’ (Naagkanya), ‘टशन-ए-इश्क’ (Tashan-e-Ishq), ‘जमाई राजा’ (Jamai Raja), ‘काला टीका’ (Kaala Teeka) और कबूल है’ (Qubool Hai) की रेटिंग में काफी बढ़ोतरी हुई है। ग्रामीण मार्केट में टशन-ए-इश्‍कऔर जमाई राजाबार्क के टॉप 5 शो की लिस्‍ट में शामिल हैं। इस हफ्ते 7.2 मिलियन इंप्रेशंस और 5 मिलियन इंप्रेशंस के साथ ये क्रमश: दूसरे और तीसरे स्‍थान पर रहे हैं।

गौरतलब है कि 30वीं हफ्ते से इस चैनल ने शाम चार बजे से एक और शो जय मल्‍हार’ (Jai Malhar) लॉन्‍च किया था। लॉन्चिंग वाले दिन इसकी स्‍लॉट व्‍युअरशपि 41 प्रतिशत बढ़़ गई थी। इस हफ्ते शो को ग्रामीण क्षेत्र में 1.1 मिलियन इंप्रेशंस और ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र (U+R) को मिलाकर 1.6 मिलियन इंप्रेशंस मिले हैं।


Zee Anmol’s shows ranking number 1 in Urban HSM on Weekdays primetime slots:  

Show Time TVTs (Television viewership in Thousands)
Jyoti 6 pm 2228
Tashan-e-Ishq 8.30pm 6183
Jamai Raja 9pm 9190
Kala Teeka 10pm 6111
Qubool Hai 11pm 1440

Zee Anmol’s shows ranking number 1 in Rural HSM on Weekdays Primetime slots:


Show Time TVTs
Jyoti 6pm 1657
Tashan e Ishq 8.30pm 5036
Jamai Raja 9pm 7215
Kala Teeka 10pm 4562
Qubool Hai 11pm 994

इस बारे में चैनल के एसोसिएट वाइस प्रेजिडेंट (प्‍लानिंग) दिनेश व्‍यास का कहना है, ‘शुरुआत से ही छोटे कस्‍बों में जी ने अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज कराई है। हालांकि छोटे कस्‍बों में डिश टीवी के व्‍युअर्स ज्‍रादा हैं लेकिन आप मानें य न मानें लोग अभी भी कंटेंट के लिए भुगतान करने के लिए तैयार नहीं हैं। आप छोटे कस्‍बों में जाकर देखेंगे तो आप देखेंगे कि ऐसे लोग केबल का भुगतान करने में भी पीछे रहते हैं।

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



पोल

क्या संजय लीला भंसाली द्वारा कुछ पत्रकारों को पद्मावती फिल्म दिखाना उचित है?

हां

नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com