बीबीसी से हुई ये बड़ी गलती, संपादक ने मांगी माफी बीबीसी से हुई ये बड़ी गलती, संपादक ने मांगी माफी

बीबीसी से हुई ये बड़ी गलती, संपादक ने मांगी माफी

Wednesday, 06 December, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

शशि कपूर की मौत की खबर बीबीसी ने सारी दुनिया में उनके फैंस तक पहुंचाने के लिए रात 10 बजे के शो न्यूज एट 10 में चलाई। लेकिन लगता है कोई भी बीबीसी के ऑफिस में शशि कपूर को पहचानता नहीं था, तभी तो उनकी जगह खबर के साथ अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर के गानों की विडियो क्लिप प्ले कर दी गई। जब ट्विटर पर किसी ने वो विडियो पोस्ट किया तो बीबीसी को गालिया पड़ने लगीं, और आखिरकार बीबीसी के सम्पादक पॉल रॉयल को माफी मांगनी पड़ गई।

दरअसल हुआ यूं कि रात बजे के स्पेशल शो में एक वरिष्ठ एंकर ने जब ये खबर बीबीसी के दर्शकों तक पहुंचाई तो उसको भी आइडिया नहीं था कि शशि कपूर थे कौन, चार लाइन जो उसको टेली प्रॉम्पटर पर लिखकर दी गई थीं, उसने उनको पढ़कर बोल दिया कि कपूर ने कितनी फिल्मों में काम किया है आदि। चूंकि खबर एंकर विजुअल फॉरमेट में चलाई गई थी तो एंकर बोलता जा रहा था और पीछे विजुअल चलाए जा रहे थे।

सबसे पहला विडियो चला फिल्म कभी-कभी का, यूं तो फिल्म में शशी कपूर भी थे, लेकिन गाना चला दिया गया अमिताभ बच्चन और राखी का, कभी कभी मेरे दिल में ख्याल आता है। इससे लोगों को ये कन्फ्यूजन हुआ कि कहीं अमिताभ की डैथ तो नहीं हो गई, उस क्लिप के फौरन बाद ऋषि कपूर के एक गाने की क्लिप चला दी गई। लेकिन उसके बाद ट्विटर पर बवाल कट गया। बीबीसी और बीबीसी के रिपोर्टर्स को लोगों ने ट्विटर पर टारगेट करना शुरू कर दिया तो बीबीसी की एक रिपोर्टर आस्मां मीर ने अपना पल्ला छुड़ाते हुए अपनी ट्वीट में अपने एडिटर को भी टैग कर दिया, उनका ट्वीट था‘’I'm really annoyed about the BBC Shashi Kapoor thing. DOES ANYONE GIVE A DAMN? If you do, please tweet the editor @paulroyall’’


उसके बाद पॉव रॉयल को भी पता चला कि क्या गडबड़ हो गई है, तो उन्होंने भी माफी मांगने में ही अपनी भलाई समझी, पॉल रॉयल ने ट्वीट में लिखा-


भारत मे पहले ही शशि थरूर का नाम एक अंग्रेजी चैनल ने गलत चला दिया और उसके बाद बीबीसी ने गलती कर दी, इससे लोगों को लगता है कि मीडिया वाले मौत जैसी खबरों पर कितनी जल्दबाजी और संवेदनहीनता बरतते हैं।      

यहां देखें विडियो-

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



Copyright © 2017 samachar4media.com