जब इंटरव्यू के दौरान हुआ BBC की पत्रकार का यौन शोषण...

जब इंटरव्यू के दौरान हुआ BBC की पत्रकार का यौन शोषण...

Saturday, 17 March, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।। 

एक पत्रकार को खबरों के लिए क्या-क्या नहीं सहना पड़ता है, यह बीबीसी पत्रकार फरीदा रुस्तामोवा से बेहतर भला कौन समझ सकता है। एक इंटरव्यू के दौरान फरीदा को यौन प्रताड़ना का सामना करना पड़ा। यहां गौर करने वाली बात यह है कि उनका उत्पीड़न करने वाला कोई और नहीं बल्कि रूस का एक वरिष्ठ नेता है।

फरीदा का आरोप है कि करीब एक साल पहले स्टेट ड्यूमा की फॉरेन अफेयर्स कमेटी के प्रमुख लियोनिड स्लुत्सकी ने एक इंटरव्यू के दौरान उनका यौन शोषण किया। फरीदा फ्रांस के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की रूस यात्रा के बारे में स्लुत्सकी का इंटरव्यू लेने गईं थीं। सवाल-जवाब के दौरान अचानक स्लुत्सकी ने फरीदा से पूछा कि क्या वो उसके साथ काम करना चाहेंगी। जब फरीदा ने इससे इनकार किया तो स्लुत्सकी ने कहा, ‘इसका मतलब है तुम मुझसे दूर जाने का प्रयास कर रही हो, क्या तुम मुझे चूमना नहीं चाहतीं? तुमने मेरी भावनाओं को आहत किया है।

जब फरीदा ने कहा कि उनका एक बॉयफ्रैंड है और वो उससे शादी करने जा रही हैं। इस पर स्लुत्सकी ने कहा, ‘बहुत बढ़िया, तुम उसकी पत्नी बन जाओ और मेरी रखैल। फरीदा के मुताबिक, इसके बाद स्लुत्सकी ने मेरी जांघों पर हाथ फेरना शुरू कर दिया। थोड़ी देर के लिए मुझे समझ नहीं आया कि क्या हो रहा है, मैं उठी और वहां से चली गईं। मालूम हो कि फरीदा तीसरी महिला पत्रकार हैं, जिन्होंने लियोनिड पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। वहीं बीबीसी का कहना है कि उसके पास बातचीत की रिकॉर्डिंग है, लेकिन उसने रिकॉर्डिंग सार्वजनिक न करने का फैसला लिया है।   


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।      



पोल

आपको 'फैमिली टाइम विद कपिल शर्मा' शो कैसा लगा?

'कॉमेडी नाइट्स...' की तुलना में खराब

नया फॉर्मैट अच्छा लगा

अभी देखा नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com