‘बीबीसी न्‍यूज’ को तलाश है प्रड्यूसर की, 15 अक्‍टूबर तक कर सकते हैं आवेदन

‘बीबीसी न्‍यूज’ को तलाश है प्रड्यूसर की, 15 अक्‍टूबर तक कर सकते हैं आवेदन

Saturday, 14 October, 2017

समाचार4मी‍डिया ब्यूरो ।।

इकनॉमिक्‍स और बिजनेस सेंटर भी बीबीसी न्‍यूजका अहम हिस्‍सा है। इसके तहत राष्‍ट्रीय व अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर विभिन्‍न टेलिविजन, रेडियो, ऑनलाइन/मोबाइल प्‍लेटफॉर्म पर न्‍यूज रिपोर्ट उपलब्‍ध कराई जाती हैं। इसके तहत प्रादेशिक व ग्‍लोबल महत्‍व की स्‍टोरी की जाती हैं और उनका गहन विश्‍लेषण कर हिन्‍दी व अंग्रेजी भाषी दर्शकों को उपलब्‍ध कराई जाती हैं। इसके लिए भारत में मुंबई और दिल्‍ली में बीबीसीकी बिजनेस टीम भी नियुक्‍त की गई हैं, जो देशभर में घूमकर न्‍यूज के साथ-साथ विभिन्‍न स्‍टोरी और इंटरव्‍यू भी करती रहती हैं।

अपनी इसी टीम को और मजबूती देने के लिए बीबीसी न्‍यूजको मुंबई में प्रड्यूसर की जरूरत है और इसके लिए नियुक्तियां निकाली गई हैं। यह नियुक्ति 16 महीने के कांट्रेक्‍ट के आधार पर होगी। इसके लिए 15 अक्‍टूबर तक आवेदन किया जा सकता है। चयनित अभ्‍यर्थी को एक नवंबर से काम शुरू करना होगा।  

चुने गए उम्‍मीदवार को रिपोर्टर व अन्‍य टीम को रिसर्च के साथ ही स्‍टोरी तैयार करने और ब्रॉडकास्‍ट के लिए मटीरियल जुटाने में मदद करनी होगी। इसके अलावा नए आइडिया भी देने होंगे कि किस तरह स्‍टोरी को ग्‍लोबल स्‍तर पर और बेहतर बनाया जा सकता है। वहीं टेक्निकल व प्रॉडक्‍शन स्किल के आधार पर टीवी, रेडियो और ऑनलाइन में स्‍टोरी को बेहतर बनाने की दिशा में भी अपना पूर्ण सहयोग करना होगा। चुने गए आवेदक को मुंबई के साथ ही कार्यक्रम की जरूरत के अनुसार देशभर में कहीं से भी कवरेज को प्रभावी बनाने की दिशा में काम करना होगा। यानी देश भर में कवरेज के लिए आपको कभी भी और कहीं भी भेजा जा सकता है।  

इस पद के लिए आवेदन करने वाले उम्‍मीदवारों को भारत की अर्थव्‍यवस्‍था और बिजनेस की जानकारी होने के साथ ही ब्रॉडकास्‍ट जर्नलिज्‍म का अनुभव होना चाहिए। इसके लिए न्‍यूज की भी गहरी समझ होनी चाहिए। स्‍टोरी जुटाने के लिए आवेदक के संपर्क सूत्र भी अच्‍छे होने चाहिए। इस पद के लिए आवेदक के पास ब्रेकिंग न्‍यूज स्‍टोरी को कवर करने का अनुभव भी आवश्‍यक है।

आवेदक को हिन्‍दी व अंग्रेजी भाषा में लिखने व बोलने की गहरी समझ होनी चाहिए। इसके अलावा एक अन्‍य भारतीय भाषा का ज्ञान हो तो और भी अच्‍छा है। आवेदक के पास भारत में रहकर काम करने का अधिकार होना चाहिए।

अधिक जानकारी के लिए आप इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं-

http://careerssearch.bbc.co.uk/jobs/job/Bilingual-Producer-Mumbai/24337

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



पोल

गौरी लंकेश की हत्या के बाद आयोजित विरोधसभा के मंच पर नेताओ का आना क्या ठीक है?

हां

नहीं

पता नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com