दूरदर्शन की पूर्व एंकर की मौत के मामले में BMC ने कुछ यूं छुड़ाया पीछा..

दूरदर्शन की पूर्व एंकर की मौत के मामले में BMC ने कुछ यूं छुड़ाया पीछा..

Monday, 30 November, -0001

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

पेड़ गिरने से दूरदर्शन की पूर्व एंकर कंचन नाथ की मौत के मामले से मुंबई बीएमसी ने अपना पीछा छुड़ा लिया है और खुद को क्लीन चिट दे दी है।

बता दें कि चेंबूर के स्वास्तिक पार्क स्थित प्रवासी सोसायटी निवासी 55 वर्षीय कंचन नाथ की मौत 20 जुलाई 2017 को नारियल पेड़ के गिरने और उसके नीचे दबने से तब हो गई थी, जब वे मॉर्निंग वाक पर घर से निकलीं थीं, जिसके बाद मुंबई बीएमसी पर लापरवाही का आरोप लगा था।  

इस मामले में बीएमसी का कहना है कि इस हादसे में उनका कोई दोष नही है। खुद को क्लीन चिट देते हुए बीएमसी ने हादसे के लिए तेज हवा और बारिश को जिम्मेदार ठहराया है।

महिला के परिजनों और स्थानीय लोगों ने इस मामले में बीएमसी को जिम्मेदार ठहराया था। उनका कहना था बीएमसी में कई बार पेड़ काटने को लेकर शिकायत दर्ज कराई गई थी, लेकिन बीएमसी ने उनके शिकायतों को नजर अंदाज किया।

पेड़ को काटने की अर्जी फरवरी 2017 की 17 तारीख को ही दे दी गई थी और जरूरी 1,380 रुपए की फीस भी भर दी गई थी, लेकिन तब बीएमसी अधिकारियों ने पेड़ का मुआयना किया और पेड़ के मजबूत होने और उसे काटने की जरूरत न होने की रिपोर्ट अविनाश पोल नाम के अधिकारी ने दी थी।

इस रिपोर्ट के कुछ ही महीने बाद यह पेड़ गिर पड़ा और इसके नीचे दब कर कंचन नाथ की मौत हो गई। सुरक्षा के लिए लगाए गए CCTV में ये सारा हादसा कैद हो गया, जिसमें दिखाई दिया कि जैसे ही कंचन के ऊपर पेड़ गिरा, वे तड़पने लगती हैं। तभी वहां मौजूद लोग उन्हें बचाने के लिए दौड़ पड़ते हैं।  

कंचन के पति राजन नाथ ने मुंबई बीएमसी पर लापरवाही का आरोपी लगाया था। उन्होंने कहा था कि बीएमसी अगर लोगों की शिकायत पर एक्शन लेती तो ऐसा हादसा नहीं होता। उन्होंने इस मामले को लेकर ग्रेटर मुंबई की बीएमसी के एम (वेस्ट) वॉर्ड के संबंधित होर्टीकल्चर असिसटेंट के खिलाफ चेम्बूर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी।

बता दें कि कंचन दूरदर्शन में 1977 से 79 तक एंकरिंग और कई कार्यक्रमों की मेजबानी कर चुकी हैं। पति रजत नाथ संगीत शिक्षक, जबकि बेटा राजश्री ऐड फिल्म मेकर और बेटी शर्मिष्ठा बंगलुरू स्थित इन्फोसिस में काम करती हैं।


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



Copyright © 2017 samachar4media.com