इस वजह से आपके कई पसंदीदा शो की रुक सकती है शूटिंग...

Friday, 18 August, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

टीवी के दर्शकों के लिए एक बुरी खबर है, क्योंकि आपके पसंदीदा टीवी शो का टेलिकास्ट कभी भी बंद हो सकता है और इसकी वजह है सिनेमा व टेलिविजन इंडस्ट्रीज के ढाई लाख कर्मचारी का हड़ताल पर चले जाना, जोकि 14 अगस्त की रात से जारी है।

फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉयज (FWICE) के कर्मचारियों ने बुधवार को मुंबई के फिल्म सिटी के बाहर अपनी मांगों को लेकर जमकर हंगामा किया। इस एम्प्लॉयज संगठन के बैनर तले की जा रही हड़ताल में 22 यूनियन शामिल हैं।  

दरअसल, वर्कर्स की मांग है कि उनके काम के घंटे तय हों, जो किसी भी हाल में 8 घंटे से ज्यादा नहीं होना चाहिए। उन्हें टाइम से पूरा पैसा मिलना चाहिए और सेट पर सुरक्षा और सफाई होनी चाहिए। साथ ही इसका भी ख्याल रखा जाना चाहिए कि उन्हें साफ खाना मिले।

वहीं न्यूज वेबसाइट फिल्मीबीट (filmibeat.com) की एक रिपोर्ट मुताबिक, हड़ताल की वजह से फिल्म की शूटिंग के लिए स्टूडियो बुकिंग भी बंद हो गई है, लेकिन इसके बावजूद कई टीवी शो ने कुछ कर्मचारी के साथ मिलकर अपना काम जारी रखा है, जिसके कारण इसका असर हड़ताल पर भी पड़ रहा है।

कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से मुंबई के फिल्म सिटी, फिल्म्स्तिान, फ्यूचर स्टूडियो, क्लि‍क निकसन आदि स्टूंडियो में काम बंद होने की भी खबर है। बताया जा रहा है कि प्रॉडक्शन हाउसेस के पास एडवांस में शूट किया हुआ सीरियल्स का कंटेंट नहीं है। इसलिए सीरियल्स का प्रसारण रुकना तय है।

रिपोर्ट की मानें तो अभी तक अमिताभ बच्चन के केबीसी-9 की शूटिंग भी जारी रखी गई थी, लेकिन अब इस शो की शूटिंग भी रोकी जाएगी।

फेडरेशन के प्रेसिडेंट बी.एन. तिवारी ने वेबसाइट को बताया कि हम इस तरह किसी भी शो की शूटिंग नहीं होने दे सकते हैं। हम सभी कर्मचारी के भले के लिए ही काम कर रहे हैं। मैं अमिताभ बच्चन के साथ बाकी स्टार से भी आग्रह करूंगा कि शूटिंग का हिस्सा नहीं बनें।

केबीसी की तरह अन्य जिस टॅाप शो की शूटिंग रोकी जा सकती हैं उनमें ये रिश्ता क्या कहलाता है’, ‘इस प्यार को क्या नाम दूं’, ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’, ‘कुमकुम भाग्य’, ‘शक्ति अस्तित्व के एहसास की’, डांस प्लस 3’, द कपिल शर्मा शो’, इश्कबाज’, ये हैं मोहब्बतें’, सा रे गा मा पा लिटिल चैम्पसआदि शामिल हैं।

 


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



पोल

गौरी लंकेश की हत्या के बाद आयोजित विरोधसभा के मंच पर नेताओ का आना क्या ठीक है?

हां

नहीं

पता नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com