पढ़िए, कप्तान विराट कोहली से मीडिया क्यों हुई नाराज...

पढ़िए, कप्तान विराट कोहली से मीडिया क्यों हुई नाराज...

Friday, 05 January, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच शुक्रावार से केपटाउन में खेला जाना है। लेकिन इस मैच से ठीक एक दिन पहले कप्तान विराट कोहली ने कुछ ऐसा कर दिया, जिसके दक्षिण अफ्रीकी मीडिया उनसे खफा हो गई।

दरअसल, केपटाउन टेस्ट के दौरान मैच से एक दिन पहले ऑप्शनल प्रैक्टिस सेशन में कोई भी क्रिकेटर नहीं पहुंचा। इतना ही नहीं कप्तान विराट तो मैच से पहले होने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी शामिल नहीं हुए, लेकिन उनकी जगह भारत के बैटिंग कोच संजय बांगड़ मीडिया से बात करने आए। लेकिन सीमा पार तो तब हो गई, जब वे भी एक घंटे की देरी के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहुंचे। इस वजह से अफ्रीकी मीडिया उनसे नाराज हो गई । एक घंटे से ज्यादा समय तक इंतजार करने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद टीवी चैनल के दो क्रू सदस्य बांगड की प्रेस कॉन्फ्रेंस को छोड़कर चले गए।    

बता दें कि मैनेजमेंट ने सुबह टेस्ट से पहले प्रैक्टिस सेशन को वैकल्पिक होने की घोषणा की। केवल सहयोगी स्टाफ, हेड कोच रवि शास्त्री और मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद मैच का विकेट देखने आए।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टीम मैनेजमेंट ने कहा कि इसे ज्यादा तवज्जो नहीं देनी चाहिए क्योंकि व्यस्त सीरीज से पहले ये ऑप्शनल प्रैक्टिस सेशन था। हालांकि कि कोहली का मीडिया कॉन्फ्रेंस के लिए नहीं आना था सबसे हैरानी भरा था, क्योंकि किसी भी सीरीज के शुरू होने से पहले दोनों कप्तानों का मीडिया सम्मेलन में आना और प्रेस से बात करना आम प्रक्रिया रही है।

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी कभी प्रेस कॉन्फ्रेंस का सत्र नहीं छोड़ा, विशेषकर विदेशी दौरों पर। यहां तक कि पिछले वेस्ट इंडीज या हाल में श्री लंका में, कोहली ने मैच के पूर्व होने वाले सभी सम्मेलनों में शिरकत की थी। हालांकि यह सब देख केपटाउन में स्थानीय मीडिया खुश नहीं थी।

कोहली की अनुपस्थिति का कारण यह बताया गया कि उन्होंने पिछले हफ्ते दक्षिण अफ्रीका में पहुंचने के बाद शास्त्री के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। इसके अलावा भारतीय मीडिया मैनेजर ने यह भी कहा कि क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने ऐसा कुछ नहीं कहा कि कप्तान को प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए उपलब्ध होना चाहिए।

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



पोल

क्या इंडिया टीवी के चेयरमैन रजत शर्मा का क्रिकेट की दुनिया में जाना सही है?

हां, उम्मीद है कि वे वहां भी उल्लेखनीय कार्य कर सुधार करेंगे

नहीं, जिसका काम उसी को साजे। उनका कर्मक्षेत्र मीडिया ही है

बड़े लोगों की बातें, बड़े ही जाने, हम तो सिर्फ चुप्पी साधे

Copyright © 2017 samachar4media.com