बंद कमरे में CBI ने पत्रकार विनोद वर्मा से की पूछताछ...

बंद कमरे में CBI ने पत्रकार विनोद वर्मा से की पूछताछ...

Thursday, 21 December, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

छत्तीसगढ़ में कथित सीडी कांड के सिलसिले में सीबीआई के चार अफसर पत्रकार विनोद वर्मा से पूछताछ करने बुधवार सुबह 11 बजे सेंट्रल जेल पहुंचे, जहां टीम ने उनसे लगभग दो घंटे तक पूछताछ की। विनोद वर्मा अभी 23 दिसंबर तक न्यायिक रिमांड पर हैं।

सीबीआई की टीम ने बुधवार को न्यायालय में पत्रकार विनोद वर्मा से पूछताछ के लिए आवेदन दिया। कोर्ट से अनुमति मिलने के बाद ही सीबीआई चार अफसर केन्द्रीय जेल पहुंचे और विनोद वर्मा से एक बंद कमरे में लगभग 2 घंटे तक पूछताछ की। खबरों की मानें तो वर्मा से फर्जी सीडी बनाने, कॉपी करने और उन्हें वायरल करने के संबंध में पूछताछ हुई। वहीं भाजपा नेता कैलाश मुरारका से संबंधों के बारे में भी पूछताछ की गई। ऐसी चर्चा है कि वर्मा ने सीबीआई को ये नहीं बताया की सीडी कहां से मिली थी। यानी उन्होंने उन्होंने उतनी ही जानकारी दी, जितनी कि पुलिस को दी थी।

सीबीआई ने कई बार उनसे पूछा कि उन्हें सीडी किसने दी थी, लेकिन बताते हैं कि उन्होंने किसी का नाम लेने से मना कर दिया और कहा कि सीडी देने वाला उनका सोर्स है, इसलिए नाम नहीं बताएंगे।

बताया यह भी जा रहा है कि सीबीआई के आने से पहले तक पूरे मामले की जांच कर रही पुलिस की स्पेशल टीम एसआईटी ने सीडी पहुंचाने वाले की पहचान कर सबूत सीबीआई को सौंप दिए हैं। सीबीआई उन्हीं सबूत के आधार पर जांच कर रही है।   

इस मामले में सीबीआई की जांच टीम ने भाजपा नेता कैलाश मुरारका को भी संदिग्ध माना है। मंत्री राजेश मूणत की कथित सेक्स सीडी तैयार करने में मुरारका का हाथ होने की भी आशंका बन रही है। पत्रकार वर्मा ने रायपुर पुलिस पर उनके घर पर सीडी प्लांट करने का आरोप लगाया है। सीबीआई टीम इसकी भी हकीकत जानने की कोशिश करेगी, जिससे उन्हें मामले में साजिश को समझने में आसानी होगी। सबसे अहम बात यह है कि पत्रकार वर्मा, पीसीसी अध्यक्ष और अन्य सह आरोपियों के बीच लिंक को भी उजागर करना है, जिससे अदालत में मामले को मजबूती से रख सके।

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

 



पोल

आपको 'फैमिली टाइम विद कपिल शर्मा' शो कैसा लगा?

'कॉमेडी नाइट्स...' की तुलना में खराब

नया फॉर्मैट अच्छा लगा

अभी देखा नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com