सभी टीवी और रेडियो चैनलों को केंद्र सरकार ने दिया ये निर्देष...

सभी टीवी और रेडियो चैनलों को केंद्र सरकार ने दिया ये निर्देष...

Tuesday, 01 August, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

बच्चों का सुरक्षा कवच कहे जाने वाले मिशन इंद्रधनुष अभियान को लेकर केंद्र सरकार ने देश भर के प्राइवेट टेलिविजन और रेडियो चैनलों को एक आदेश जारी किया है, जिसमें इस टीकाकरण अभियान का प्रचार करने के लिए कहा गया है।

बता दें कि मोदी सरकार ने दिसंबर 2014 में इस पहल की शुरुआत की थी, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि दो साल की उम्र तक के सभी बच्चे और गर्भवती महिलाओं को जरूरी टीका लग सके। टीकाकरण अभियान के तहत बच्चों को सात बीमारियों डिप्थीरिया, काली खांसी, टिटनेस, पोलियो, टीबी, खसरा और हेपेटाइटिस बी के टीके लगाए जाते हैं।

सूचना-प्रसारण मंत्रालय के निदेशक (प्रसारण) अमित कटोच ने सभी टीवी और एफएफ रेडियो चैनलों को लिखे पत्र में कहा, इस पहल के महत्व और सार्थकता को ध्यान में रखते हुए सभी निजी सैटेलाइट टीवी, एफएफ रेडियो चैनल व उनके संघों से अनुरोध किया जाता है कि वे अपनी सीएसआर गतिविधियों के तौर पर, सही तरीके से और जनता के हित में 'मिशन इंद्रधनुष' का पर्याप्त प्रचार करें।

उन्होंने कहा कि इलेक्ट्रॉनिक मीडिया ऐसे संदेशों को प्रसारित करने में हमेशा सबसे आगे रहा है और यह देशभर में लोगों तक पहुंचने का सबसे शक्तिशाली माध्यम है। उन्होंने कहा, ऐसा महसूस किया गया कि इस अभियान को सफल बनाने के लिए निजी टीवी चैनलों और एफएम चैनलों के समर्थन, सहयोग और योगदान का बहुत अधिक इस्तेमाल होगा। 


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



पोल

गौरी लंकेश की हत्या के बाद आयोजित विरोधसभा के मंच पर नेताओ का आना क्या ठीक है?

हां

नहीं

पता नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com