राज्यसभा टीवी में शुरू हुई छंटनी, CEO पर गिरी गाज...

राज्यसभा टीवी में शुरू हुई छंटनी, CEO पर गिरी गाज...

Monday, 16 October, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने अब राज्यसभा टीवी में छंटनी शुरू कर दी है और उनकी इस कवायद के तहत पहली गाज चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर के पद पर गिरी है। फिलहाल इस पद की अतिरिक्त जिम्मेदारी शशिशेखर वेम्पति संभाल रहे थे।

अंग्रेजी दैनिक द हिन्दू की एक खबर के मुताबिक, बीते गुरुवार को यह निर्णय लिया गया है कि प्रसार भारती के चेयरपर्सन ए. सूर्यप्रकाश की अध्यक्षता में एक कमेटी चैनल के लिए एक एडिटर-इन-चीफ की तलाश करेगी।

चैनल के सीईओ व एडिटर-इन-चीफ की जिम्मेदारी दो महीने पहले तक गुरदीप सिंह सप्पल संभाल रहे थे, लेकिन उपराष्ट्रपति पद से हामिद अंसारी का कार्यकाल खत्म होने के बाद उन्होंने इस साल अगस्त में इस्तीफा दे दिया था और उनके जाने के बाद यह अतिरिक्त जिम्मेदारी प्रसार भारती के सीईओ शशिशेखर वेम्पति को दी गई थी।

रिपोर्ट के मुताबिक, माना जा रहा है कि केवल सीईओ का पद ही नहीं है, जिस पर तलवार चली है, बल्कि कुछ और पद भी हो सकते हैं। फिलहाल वर्तमान में राज्यसभा टीवी में 67 फुल टाइम और 487 लोग कॉन्ट्रैक्ट पर काम कर रहे हैं।

राज्यसभा सचिवालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने द हिन्दू से कहा, ‘उपराष्ट्रपति ने रिव्यू करने के निर्देष दिए हैं, ताकि ये पता लगाया जा सके कि यहां काम करने वालों की संख्या ज्यादा तो नहीं है।

इस रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि राज्यसभा टीवी अब न्यूज से अपना फोकस भी शिफ्ट कर रही है और अधिकांश समय अब यह संसदीय कार्यवाही को कवर करेगी। दरअसल, हाल ही में चैनल की समीक्षा को लेकर नायडू ने अधिकारियों से सवाल किया था कि चैनल पर खबरें ही क्यों दिखाई जानी चाहिए?  

बता दें कि राज्यसभा सचिवालय द्वारा नियंत्रित राज्य सभा टीवी को साल 2011 में लॉन्च किया गया था।

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



Copyright © 2017 samachar4media.com