ऐसे बिछाता था पत्रकारिता के जलवे का जाल, नौकरी के नाम पर करता ठगी!

ऐसे बिछाता था पत्रकारिता के जलवे का जाल, नौकरी के नाम पर करता ठगी!

Monday, 06 November, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

मध्य प्रदेश के ग्वालियर से खबर है कि क्राइम ब्रांच ने न्यूज चैनल में नौकरी दिलाने का झांसा देकर लोगों से ठगी करने वाला फर्जी पत्रकार को पकड़ा है। आरोपी ने आधा दर्जन से अधिक ठगी की वारदातों को कबूल भी कर लिया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

ठगी करने वाले फर्जी पत्रकार की पहचान जितेंद्र गोस्वामी पुत्र भोलाराम गोस्वामी, निवासी आमखो पहाड़िया, शिवाजी नगर के रूप में हुई है।

एसपी डॉ. आशीष ने बताया कि सिटी सेंटर कैलाश विहार स्थित सहारा न्यूज चैनल के दफ्तर पर कुछ लोग नियुक्ति पत्र हासिल करने के लिए चक्कर लगा रहे थे। इन लोगों का कहना था कि जितेंद्र गोस्वामी ने कुछ दिन साथ में घूमाकर न्यूज चैनल में नौकरी लगवाने के नाम पर उनसे पैसे लिए हैं।

इस बीच सहारा न्यूज चैनल की स्थानीय प्रभारी अनुपमा सिंह ने एसपी डॉ. आशीष को बताया था कि उनके दफ्तर में कई लोग फर्जी अपॉइंटमेंट लेटर लेकर पहुंच रहे हैं।

इसके अलावा योगेश पंचोली निवासी लक्कड़खाना ने पुलिस को लिखित शिकायत की थी कि जितेंद्र गोस्वामी ने न्यूज चैनल में ग्रुप लीडर की पोस्ट पर नौकरी दिलाने के नाम पर उससे 3500 रुपए ठग लिए हैं, लेकिन जब न्यूज चैनल के दफ्तर पहुंचा तो पता चला कि यहां जितेंद्र गोस्वामी नाम का कोई व्यक्ति वहां नौकरी नहीं करता है। जितेंद्र ने उससे मार्कशीट, आधार कार्ड, बैंक खाता नंबर भी लिया है।

पुलिस ने नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी करने वाले जितेंद्र पुत्र भोलाराम गोस्वामी निवासी आमखो को पकड़ लिया। जितेंद्र ने योगेश के अलावा आशीष धाकड़ से 20 हजार रुपए, प्रदीप तोमर निवासी गणेश विहार कॉलोनी से 500 और रेनू तोमर से 5 हजार रुपए ठगे थे।

फर्जी पत्रकार जितेंद्र द्वारा ठगे गए आशीष धाकड़ ने बताया कि ट्रेनिंग के नाम पर जितेंद्र उसे अपने साथ मोती महल स्थित दफ्तरों में ले जाता था और वहां पर अफसरों से मिलाता था और उनसे गिफ्ट भी लेता था। उससे कहता था तुम्हारा भी ऐसा ही जलवा होगा। फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।

 

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



पोल

आपको 'फैमिली टाइम विद कपिल शर्मा' शो कैसा लगा?

'कॉमेडी नाइट्स...' की तुलना में खराब

नया फॉर्मैट अच्छा लगा

अभी देखा नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com