जानिए, किस तरह अपना वीकेंड मनाना पसंद करते हैं ‘ABP News Network’ के सीओओ

जानिए, किस तरह अपना वीकेंड मनाना पसंद करते हैं ‘ABP News Network’ के सीओओ

Saturday, 29 July, 2017

नाजिया अल्‍वी रहमान ।।

जब आप किसी न्‍यूज नेटवर्क में सीओओ हों जिसके कई 24X7  न्‍यूज चैनल चलते हों तो उसमें सप्‍ताहांत की छुट्टी का वास्‍तव में अपना अलग ही मजा होता है। अविनाश पांडेय के लिए पिछले छह महीने में शायद ही कोई ऐसा हफ्ता रहा हो, जब उन्‍हें हफ्ते में दो दिन छुट्टी यानी फाइव डे वीक मिला हो।

इस बारे में अविनाश का कहना है, ‘सप्‍ताहांत में या तो मैं काम करता हूं अथवा कहीं यात्रा करता हूं लेकिन जब मैं घर पर होता हूं तो वहां पर मैं बहुत कुछ करना चाहता हूं। काम से छुट्टी मिलने पर मेरे पास करने के लिए बहुत सारी चीजें हैं।

अविनाश का कहना है, ‘मेरी लिस्‍ट में प्राथमिकता पर अपनी बेटी को क्‍वालिटी समय देने के साथ ही अपने डॉगी को नहलाना शामिल है। मैं यह सुनिश्चित करता हूं कि मैं अपनी बेटी को ट्यूशन से घर लेकर आऊं और उसके साथ बातचीत करूं।

इसके बाद उनकी प्राथमिकता सूची में अपने बचपन के दोस्‍तों से बातचीत करना भी शामिल हैजिनके साथ अपने गृहजनपद पटना में वह बड़े हुए हैं। उनके सभी मित्र अपने-अपने क्षेत्रों में काफी सफल हैं। अपने मित्रों पर गर्व करते हुए अविनाश बताते हैं कि इनमें से एक राजनयिक हैदूसरा पुलिस अधिकारी है और तीसरा एक जाना-माना पत्रकार है।


अविनश का कहना है कि सप्‍ताह के आखिर में उनकी छुट्टी तब तक पूरी नहीं होती जब तक वह उस किताब के 100 पेज नहीं खत्‍म कर लेतेजिसे वह पढ़ रहे हैं। अविनाश ने बताया, ‘इन दिनों मैं ‘Yuval Noah Harari’ की किताब ‘Sapiens: A Brief History of Humankind’ पढ़ रहा हूं।’ अविनाश इतिहास के विद्यार्थी रहे हैं और उन्‍हें इतिहास की किताबेंकरेंट अफेयर्स और विकासवादी जीव विज्ञान पढ़ना बेहद पसंद हैजिनसे ज्‍यादा जानकारी मिलती है।

 

इस बारे में अविनाश का कहना है, ‘मैं लगभग सभी धार्मिक किताबें जैसे-कुरानगुरु ग्रंथ साहिब पढ़ चुका हूं। आस्‍था अपना निजी मामला है लेकिन इनसे हमें इतिहास के बारे में भी काफी कुछ जानने को मिलता है।’ 

यही नहींवह एक अच्‍छे शेफ भी हैं और पास्‍ता बनाने के साथी ही तमाम तरह का सलाद बनाना भी उन्‍हें अच्‍छा लगता है। उनका कहना है, ‘मुझे कुकिंग बहुत पसंद है और मैं अपने खास दोस्‍तों को अपने यहां डिनर पर बुलाता हूं। मेरे द्वारा बनाए गए पास्‍ता को बहुत तारीफ मिलती है। हालांकि जब मैं अपने यहां की डिश लिट्टी चोखा बनाता हूं तो मैं उसे अकेले ही खाता हूं।

अविनाश ने बताया, ‘मेरी टॉप लिस्‍ट में म्‍यूजिक और सिनेमा का स्‍थान नहीं है। टेलिविजन देखने का मतलब है ज्‍यादातर न्‍यूज चैनल देखना, जिनमें अपने व प्रतिद्वंद्वी न्‍यूज चैनल भी शामिल हैं। हालांकि मौका मिलने पर मैं ‘Netflix’ पर फिल्‍म देखना पसंद करूंगा, लेकिन इसके लिए मुझे अपनी पत्‍नी से इजाजत लेनी होगी क्‍योंकि मुझे फुल वॉल्‍यूम पर ही फिल्‍म देखना पसंद है।उन्‍होंने बताया, ‘ समय मिलने पर मैं फिटनेस और हेल्‍थ पर भी ध्‍यान देता हूं। यदि मैं शनिवार को घर पर हूं तो मैं दो घंटे जिम में बिताता हूं। इसके अलावा रविवार को योगा टीचर और मालिश करने वाला भी घर आता है लेकिन मुझे इसका मौका कभी-कभी ही मिल पाता है।

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



Copyright © 2017 samachar4media.com