इस तरह चीन की रिपोर्टर ने जीता भारतियों का दिल...

इस तरह चीन की रिपोर्टर ने जीता भारतियों का दिल...

Monday, 04 September, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

भारत-चीन को लेकर भले ही तनाव की खबरें मीडिया में आती रहीं हों, लेकिन चीनी भारतीयों की संस्कृति और भाषा पंसद करते हैं इसमें कोई दो राय नहीं। चीन के श्यामन में सोमवार को ब्रिक्स सम्मेलन का आगाज हुआ, लेकिन इस सम्मेलन में एक अनोखी चीज भी देखने को मिली।

सम्मेलन में चाइना रेडियो की रिपोर्टर ने हिंदी में गाना गाकर यह साबित कर दिया कि चीनी लोग भारतीय गानों के भी दीवाने हैं। दरअसल ब्रिक्स सम्मेलन में पहुंची रेडियो रिपोर्टर तांग युआंगई से जब पूछा गया कि क्या उन्हें हिंदी आती है? तो उन्होंने जवाब दिया, 'थोड़ा-थोड़ा'। इसके बाद तांग से हिंदी गाना सुनाने के लिए कहा गया, तो उन्होंने 1979 की बॉलिवुड फिल्म 'नूरी' का फेमस गाना, 'आजा रे...आजा रे ओ मेरे दिलबर आजा' गाकर सुनाया। दरअसल हैरान करने वाली बात ये रही कि रिपोर्टर ने बॉलिवुड फिल्म का गाना इस तरह सुनाया जैसे वह कोई भारतीय हो।

बता दें कि इस गाने को लता मंगेशकर और नितिन मुकेश ने गाया था और खय्याम ने इसका म्यूजिक दिया था। जां निसार अख्तर ने गाने के बोल लिखे थे।

तांग युआंगई एक चीनी रेडियो के लिए रिपोर्टिंग करती है और वे यहां ब्रिक्स सम्मेलन को कवर करने पहुंची थी।

ब्रिक्स सम्मेलन में शिरकत करने के लिए चीन पहुंचे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। 9वें ब्रिक्स सम्मेलन में ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका देश शामिल हैं।

यहां देखें विडियो-


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



Copyright © 2017 samachar4media.com