मुख्‍यमंत्री के टीवी शो का खर्च जानकर रह जाएंगे आप हैरान...

Wednesday, 01 November, 2017

समाचार4मी‍डिया ब्यूरो ।।

महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस अपने तीन टीवी शो के जरिये लोगों तक शासन की योजनाओं का प्रचार-प्रसार करने में लगे हुए हैं। इस बारे में पांच अक्‍टूबर को जारी गवर्नमेंट रिजॉल्‍यूशन (GR) में कहा गया है कि इनमें से प्रत्‍येक शो पर राज्‍य सरकार को 27.09 लाख रुपए की लागत आ रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बातकार्यक्रम से प्रेरित होकर लगभग उसी तर्ज पर जो तीन शो चलाए जा रहे हैं, उमें ‘मी मुख्यमंत्री बोलताय’ (मैं मुख्‍यमंत्री बोल रहा हूं), ‘जय महाराष्‍ट्र' (इसमें मंत्रियों और सरकारी अधिकारियों के साथ चैट शो)और तीसरा ‘दिलखुलास’ (एक रेडियो चैट शो है जिसमें सरकारी अधिकारी शामिल होते हैं) है। इन शो के प्रॉडक्‍शन, ब्रॉडकास्‍ट और पब्लिसिटी पर यह खर्चा किया जा रहा है।

रिपोर्ट में बताया गया है कि तीन शो के लिए वार्षिक बजट 4.45 करोड़ रुपये रखा गया है। ‘GR’ के अनुसार प्रॉडक्‍शन के लिए जिसमें स्क्रिप्‍ट राइटिंग, मेकअप, कलर करेक्‍शन आदि शामिल है, दस लाख रुपये की जरूरत होती है। इसके अलावा इन शो की पब्लिसिटी के लिए अखबारों में दिए गए विज्ञापनों पर प्रति एपिसोड 16.34  लाख रुपये का खर्चा आता है।

‘मी मुख्यमंत्री बोलताय' महीने में दो बार दूरदर्शन पर प्रसारित होता है, जिसमें मुख्‍यमंत्री राज्‍य संबंधी विभिनन मुद्दों पर भाषण देते हैं और मंत्रालय के स्‍टूडियो में मौजूद चुनिंदा लोगों के सवालों का जवाब भी देते हैं।

वहीं ‘दिलखुलास’ ऑल इंडिया रेडियो पर प्रसारित होता है जबकि जय महाराष्‍ट्र' का प्रसारण दूरदर्शन पर किया जाता है। वहीं विपक्ष का कहना है कि जब राज्‍य वित्‍तीय संकट के दौर से गुजर रहा है तो इतना खर्च करने की जरूरत नहीं है। इस बारे में नेशनल कांग्रेस पार्टी (NCP)  के प्रवक्‍ता नवाब मलिक ने कहा, ‘सरकार इन शो पर जितना खर्च कर रही है, वह मार्केट रेट से ज्‍यादा है और पैसा जारी करने से पूर्व इसकी जांच होनी चाहिए।

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



पोल

गौरी लंकेश की हत्या के बाद आयोजित विरोधसभा के मंच पर नेताओ का आना क्या ठीक है?

हां

नहीं

पता नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com