शायद ही प्राइम टाइम की कोई स्टोरी इतनी वायरल हुई होगी! शायद ही प्राइम टाइम की कोई स्टोरी इतनी वायरल हुई होगी!

शायद ही प्राइम टाइम की कोई स्टोरी इतनी वायरल हुई होगी!

Tuesday, 31 October, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

प्राइम टाइम जहां हर चैनल के लिए पाकिस्तान, आतंकवादी, राधे मां, जीएसटी, नोटबंदी, राहुल- मोदी या फिर चुनावी चकल्लस जैसी बड़ी या टीआरपी वाली खबरों के लिए होता है, उसमें कोई अगरबत्ती की खबर चलाए तो चौंकना लाजिमी है। उससे ज्यादा लोग तब चौंके जब एक हफ्ते के अंदर सोशल मीडिया पर इतनी वायरल हो जाए कि डेढ़ लाख से ज्यादा लोग शेयर करें, पैंतालीस लाख से ज्यादा लोग देखें और बासठ हजार से ज्यादा लोग लाइक करें। ये स्टोरी की सुधीर चौधरी ने जी न्यूज पर अपने शो डीएनए में।

दरअसल डीएनए जी न्यूज का फ्लैगशिप प्राइमटाइम शो है, टीआरपी में नंबर वन रहता है। उस शो के एंकर और चैनल के संपादक सुधीर चौधरी ने शो का फॉरमेट ऐसे डिजाइन किया है कि केवल न्यूज ही ना हो, न्यूज के साथ साथ उसके पीछे की पूरी कहानी रिसर्च के साथ और तमाम एंगल्स होते हैं। दिन की बड़ी खबर के अलावा, शो भी कई स्टोरीज ऐसी शामिल होती हैं, जो आम आदमी से जुड़ी होती हैं और उन्हें काफी इनफॉरमेटिव ढंग से शो में पेश की जाती हैं बिना किसी शोर-शराबे या मसाला गॉसिप के।  

ये स्टोरी भी ऐसी ही थी, कि कैसे अगरबत्ती को लेकर इटली में एक रिसर्च हुआ है कि एक अगरबत्ती कैसे एक सिगरेट के मुकाबले डेढ़ गुना प्रदूषण फैलाते हैं और कैसे अगरबत्ती में पाए जाने वाले कुछ केमिकल आपके लिए ब्रेन स्ट्रॉक और कैंसर की वजह बन सकते हैं। इतना ही नहीं अगरबत्ती बांस से बनी होती है, जिसका जलाना हिंदू धर्म में वर्जित है। अब ये स्टोरी आम आदमी से इसलिए भी जुड़ी है क्योंकि हर धर्म का आदमी अगरबत्ती को रोज अपने घर या दुकान में जलाता है।

किसी और चैनल पर ये स्टोरी नहीं दिखी, लेकिन डीएनए में वो भी प्राइम टाइम पर आने के चलते दर्शकों के बड़े वर्ग ने इसे देखा और फिर अपने परिचितों को इस रिसर्च से रूबरू कराने के लिए सोशल मीडिया पर इसे जमकर शेयर किया। स्टोरी खूब वायरल हो गई है। ऐसे में ये स्टोरी बाकी न्यूज चैनल्स के लिए संदेश भी है कि प्राइम टाइम पर अक्सर शोरशराबे की डिबेट की जगह ऐसी आम जनता से जुड़ी स्टोरीज को जगह दी जाए, तो लोग खूब पसंद करते हैं। आखिर तभी तो कहा जाता है कि Content is King...  

आप भी इस स्टोरी को नीचे क्लिक करके देख सकते हैं-

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



पोल

क्या संजय लीला भंसाली द्वारा कुछ पत्रकारों को पद्मावती फिल्म दिखाना उचित है?

हां

नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com