न्यूज वर्ल्ड इंडिया पर लगा कंटेंट चोरी का आरोप...

Saturday, 03 February, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

मीडिया में कंटेंट चोरी का मामले कई बार सामने आते रहे हैं। लेकिन इस बार फिर एक प्रतिष्ठित न्यूज वेबसाइट का कंटेंट चोरी हो गया और यह जिस वेबसाइट पर लगा है वह है न्यूज वर्ल्ड इंडिया चैनल की हिदीं वेबसाइट- www.khabarnwi.com

यूं तो पहले भी कई वेबसाइट्स पर किसी न किसी के कंटेंट चोरी करने का आरोप लगता रहा है, लेकिन किसी का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू ही चुरा लेना और वह भी क्रेडिट दिए बिना अपने नाम से, तो शायद ऐसा पहली बार हुआ है।  

दरअसल हुआ यूं कि दैनिक भास्कर के रायपुर एडिशन से जुड़े सीनियर रिपोर्टर अमिताभ अरुण दुबे के नाम से 1 फरवरी 2018 को क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू प्रकाशित किया था, जिसे न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया चैनल की वेबसाइट ने जस का तस अपने रिपोर्टर अंकित पांडेय के नाम से लगा दिया।

इस चैनल की वेबसाइट www.khabarnwi.com ने दैनिक भास्कर के इंटरव्यू को 1 फरवरी को ही रात 8 बजे अपलोड किया, जबकि ये इंटरव्यू सुबह अखबार में छप चुका था।

मामला तूल पकड़ने के बाद इस वेबसाइट ने दैनिक भास्कर और रिपोर्टर अमिताभ अरुण दुबे को तो क्रेडिट दे दिया, साथ ही प्रबंधन ने स्वत: संज्ञान लेते हुए पत्रकार अंकित पांडेय को फटकार लगाई और नोटिस जारी कर दिया, जिन्होंने दैनिक भास्कर में प्रकाशित सचिन तेंदुलकर के इंटरव्यू को अपने नाम से प्रकाशित कर दिया था।


बता दें कि न्यूज वर्ल्ड इंडिया मीडिया ग्रुप कांग्रेस के दिग्गज नेता नवीन जिंदल का है। अनिल राय इस ग्रुप के एडिटोरियल हेड है। ये कॉपीराइट के उल्लंघन का मामला है। इसकी जिम्मेदारी वेबसाइट के एडिटर और ग्रुप के मुखिया की भी बनती है।


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



पोल

क्या संजय लीला भंसाली द्वारा कुछ पत्रकारों को पद्मावती फिल्म दिखाना उचित है?

हां

नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com