दैनिक भास्कर डिजिटल ने लिए 'कठोर' फैसले, कई प्रोडक्ट्स पर गिरी गाज

दैनिक भास्कर डिजिटल ने लिए 'कठोर' फैसले, कई प्रोडक्ट्स पर गिरी गाज

Friday, 30 March, 2018

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

देश के बड़ी मीडिया हाउस दैनिक भास्कर की ऑनलाइन विंग डीबी डिजिटल पिछले कई महीनों से उथलपुथल मची हुई है।

बड़े जोर-शोर के साथ पहली बार किसी मीडिया समूह ने ऐसे राज्य में अपनी ऑनलाइन प्रेजेंस दिखाईजहां उनका प्रिंट एडिशन नहीं था। इसी के तहत उत्तर प्रदेश जैसे बडे राज्य में जहां समूह के अखबार की मौजूदगी नहीं थी, वहां डीबी डिजिटल ने एक बड़े प्लान के तहत अपने को लॉन्च किया था। यूपी की माइक्रो साइट बनाई गई और सौ से अधिक एम्पलॉइज की नियुक्ति प्रदेश के कई जिलों और शहरों में की गई थी। यूपी की राजधानी में बकायदा डीबी डिजिटल का ब्यूरो ऑफिस खुला। प्रदेश के कई बड़े इवेंट्स की जोरदारी के साथ बड़े स्तर पर ऑनलाइन कवरेज भी की गई।

पर शायद यूपी की माइक्रोसाइट कंपनी के लिए उतने फायदे का सौदा साबित नहीं हुई, जितनी अपेक्षा रही होगा। ऐसे में विगत महीने कंपनी ने इसे समेटना शुरू कर दिया है। उत्तर प्रदेश में तैनात पत्रकारों और कर्मचारियों की विदाई कर दी गई है। अब बस अन्य राज्यों की ही तरह यूपी भी एक सेक्शन के तौर पर सीमित हो गया है।

यूपी की माइक्रो साइट पर ही ये गाज नहीं गिरी है, बताया जा रहा है कि डीबी डिजिटल की अंग्रेजी वेबसाइटी डेलीभास्कर डॉट कॉम के स्टाफ में भी बड़ी कटौती की गई है। वैसे अब ये वेबसाइट भी नाममात्र को ही अपडेट हो रही है। ऐसा ही कुछ हाल कंपनी द्धारा फैशन की फील्ड की कवरेज के लिए शुरू की गई वेबसाइट www.fashion101.in की भी है। यहां की एडिटोरियल टीम भी बड़ी संख्या में घटाई गई है। साइट पर कम संख्या में हो रहा ताजा अपडेशन इसका प्रमाण है।

वैसे खबर तो ये भी है कि दैनिक भास्कर समूह ने अपने उज्जैन में स्थित धार्मिक ब्यूरो में कुछ कांट-छांट की है, कई लोगों को भोपाल शिफ्ट किया गया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जहां एक ओर डीबी डिजिटल ने अपने कुछ कदम पीछे खींचे हैं, तो साथ ही विडियो ऐप की लॉन्चिंग से लेकर कई प्रोडक्ट्स के लिए लगातार हो रही हायरिंग इस बात को भी दर्शा रही है कि कंपनी आगे बढ़ने के अपने एक्सटेंशन प्लान को फॉलो भी कर रही है।

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



पोल

आपको 'फैमिली टाइम विद कपिल शर्मा' शो कैसा लगा?

'कॉमेडी नाइट्स...' की तुलना में खराब

नया फॉर्मैट अच्छा लगा

अभी देखा नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com