जब दैनिक भास्कर से हुई चूक, सोशल मीडिया पर दिखी नाराजगी

जब दैनिक भास्कर से हुई चूक, सोशल मीडिया पर दिखी नाराजगी

Thursday, 02 November, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

गलतियां इंसान से ही होती हैं। अखबारों और चैनलों में भी गलतियां होना आम बात है, लेकिन क्या हो जब आप प्रतिष्ठित अखबार में काम करते हो और देश के राष्ट्रपति की फोटो लगाएं, पर कैप्शन में चर्चा प्रधानमंत्री की करते रहें। जाहिए है ऐसे में सोशल मीडिया के इस दौर में आपको गलती के एवज में नाराजगी तो झेलनी ही पड़ेगी। यही हुआ दैनिक भास्कर में गुरुवार को प्रकाशित एक फोटो में कैप्शन की चूक के चलते।

दैनिक भास्‍कर के दिल्‍ली संस्‍करण में पेज नंबर 13 पर एक तस्‍वीर छपी है जिसमें सपरिवार भारत की यात्रा पर आए भूटान नरेश की भारत के राष्‍ट्रपति से मुलाकात दिखायी गई है। इस चित्र में भूटान के प्रिंस को राष्‍ट्रपति कोविंद एक गुलदस्‍ता भेंट कर रहे हैं। फोटो के कैप्‍शन में हालांकि इसका कहीं कोई जि़क्र नहीं है। नीचे देखिए वो फोटो जिसमें चूक हुई है- 


हालांकि फोटो के हिसाब से कैप्शन लगाना था या फिर कैप्शन के हिसाब से फोटो, ये तो  वही जानें, लेकिन दैनिक भास्कर का कैप्शन कहता है कि दूसरे दिन शाही परिवार प्रधानमंत्री मोदी से मिलने पहुंचा। जब प्रिंस ने मोदी के सामने हाथ जोड़कर अभिवादन किया तो मोदी भी झुक गए। मोदी ने प्रिंस को अंडर 17 फुटबॉल वर्ल्‍ड कप की यादगार के तौर पर फुटबॉल और चेस का सेट दिया। ये कैप्शन शायद उस फोटो के लिए सही था, जो कल सोशल मीडिया पर बहुत शेयर हुआ है। वो फोटो आप नीचे देख सकते हैं।


वरिष्ठ पत्रकार अनुरंजन झा ने फेसबुक पर इस चूक को इंगित करते हुए लिखा, 'अख़बारों में मोदी मेनिया का असर देखिए , राष्ट्रपति की तस्वीर लगाकर प्रधानमंत्री की चर्चा कर दी. यह सरासर प्रथम नागरिक का अपमान है... आज का दैनिक भास्कर है यह...

 

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोनों ने ही भारत यात्रा पर आए भूटान नरेश जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक से बुधवार को मुलाकात की थी। इस मुलाकात में भूटान नरेश के साथ उनकी पत्नी (पेमा जेतसुन वांगचुक) और नन्हें युवराज (नामग्याल वांगचुक) भी मौजूद थे।


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी रायसुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



Copyright © 2017 samachar4media.com