प्रॉपर्टी डीलिंग करने वाले संपादक की हुई मौत, हत्या का अंदेशा...

प्रॉपर्टी डीलिंग करने वाले संपादक की हुई मौत, हत्या का अंदेशा...

Tuesday, 05 September, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

यूपी के गोंडा जिले के पत्रकार बृजनंदन तिवारी की रविवार रात बहराइच में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। वे अपने कुछ साथियों के साथ नेपाल से लौट रहे थे। इनमें से एक हैदरगढ़ के पूर्व विधायक पुत्तू अवस्थी के बेटा आशुतोष अवस्थी उर्फ टिंकू भी था, जो अपने दो अन्य साथियों के साथ मृतक की स्कॉर्पियो लेकर लापता है। बृजनंदन के परिजनों ने विधायक के बेटे और अन्य के खिलाफ हत्या की तहरीर दी है।

जिले के जानकी नगर बहराइच रोड निवासी बृजनंदन तिवारी उर्फ मंटू (38) पुत्र जगदीश प्रसाद तिवारी एक पत्रिका के संपादक थे और प्रॉपर्टी डीलिंग का भी काम करते थे। दो वर्ष पहले मंटू तिवारी ने गोनार्द संदेश नामक मासिक पत्रिका लॉन्च की थी और कई राजनीतिक हस्तियों के कारनामों को भी उजागर किया था। 

मंटू के पिता जगदीश तिवारी के मुताबिक, रविवार को वह घूमने के इरादे से अपने मित्र गोंडा निवासी बीडीसी सदस्य अनुराग सिंह के साथ लखनऊ गया था। वहां पर दोस्त व बाराबंकी के पूर्व विधायक पुत्तू अवस्थी के पुत्र टिंकू अवस्थी से मुलाकात हुई तो नेपाल घूमने का प्लान बन गया था, जिसके बाद पत्रकार बृजनंदन (37) रविवार को अपनी स्कॉर्पियो (यूपी 43 के 0111) से लखनऊ से नेपाल के लिए निकले थे। उनके साथ इन सभी के अलावा दो अन्य दोस्त श्रवण कुमार और रिंकू भी नेपाल गए थे।  

पुलिस के मुताबिक, नानपारा-रुपईडीहा मार्ग पर हाड़ा बसेहरी गांव के पास बृजनंदन की तबियत बिगड़ गई। सीएचसी नानपारा में उन्हें डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया, तो टिंकू, रिंकू व श्रवण स्कॉर्पियो से ही भाग निकले। डॉक्टरों ने अनुराग को रोककर पुलिस को सूचना दी। कोतवाल नानपारा जय नारायण शुक्ल ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

test

मृतक के भाई धनंजय तिवारी ने आरोप लगाया कि गाड़ी में बृजनंदन के साथ मारपीट की गई, जिससे उनकी मौत हो गई। उनके शरीर पर चोटों के कई निशान हैं।  इस मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर अनुराग को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।  



Copyright © 2017 samachar4media.com