फिर हुआ एक पत्रकार पर जानलेवा हमला...

फिर हुआ एक पत्रकार पर जानलेवा हमला...

Friday, 24 November, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

इन दिनों देश के विभिन्न राज्यों से पत्रकारों पर हमले की खबरें सामने आ रही है। ऐसे में अब ताजा मामला छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले से सामने आया है। जहां चिरमिरी शहर के एक पत्रकार पर दो युवकों ने रॉड से जानलेवा हमला कर दिया। इस बीच मौके पर पहुंचे स्थानीय लोगों ने घायल पत्रकार को किसी तरह से बचाया और इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया।

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो, मौके पर पहुंची पुलिस ने हमलावरों को तुरंत गिरफ्तार तो कर लिया है, लेकिन छोटी सी कार्रवाई के बाद आरोपियों को मुचलके पर छोड़ दिया है, जिससे स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश है।

बताया जा रहा है कि पत्रकार वेद प्रकाश तिवारी क्षेत्र में एसईसीएल कर्मचारियों से ठगी करने वाले और सटोरियों के खिलाफ लगातार लिखते रहते थे। कई बार सटोरियों खुद पुलिस के जरिए उनसे समझौते की बात करने को बोलते थे, लेकिन जब पत्रकार ने उनकी बात नहीं मानी तो मौके की ताक में बैठे सटोरियो ने पत्रकार के घर में हमला कर दिया। हमलावरों ने उनके पैर पर रॉड से कई वार किए, जिससे उनके एक पैर पर गंभीर चोट आई है। पत्रकार के शोर मचाने पर आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए और स्थानीय लोगों ने हमलावरों को खदेड़कर वहीं से भगाया।

इधर, घटना के बारे में घायल पत्रकार ने बताया कि कई समय से आरोपियों द्वारा उन्हें परेशान किया जा रहा था। यहां तक कि उनके नाम पर झूठी रिपोर्ट भी चिरमिरी थाने में दर्ज कराई गई थी। फंसाने के कई तौर तरीके अपनाने के बाद भी जब आरोपियों का काम नहीं बना, तो उन्होंने गुंडागर्दी शुरू कर दी।

वहीं परिजनों की मानें तो वेद प्रकाश तिवारी जब अपने साथ हुए गुंडागर्दी की जानकारी चिरमिरी थाने में देने को पहुंचे, तो हमलावर द्वारा उनके घर पर पत्थरबाजी भी की गई।

वहीं दूसरी तरफ इस पूरे मामले में पुलिस की कार्रवाई पर कई सवाल उठ रहे हैं, क्योंकि चिरमिरी पुलिस ने सटोरियों के खिलाफ धारा 323 और 294 की मामूली कार्रवाई करने के बाद मुचलके पर छोड़ दिया।

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



Copyright © 2017 samachar4media.com