इस न्यूज एजेंसी से जुड़े दिनेश वशिष्ठ, MIB के प्रकाशन विभाग को कहा 'गुडबाय'...

Wednesday, 04 October, 2017

समाचार4मी‍डिया ब्यूरो ।।

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के प्रकाशन विभाग (Publications Division) को हाल ही में अलविदा कहने वाले युवा पत्रकार दिनेश वशिष्ठ ने अब नई पारी की शुरुआत न्यूज एजेंसी यूएनआई (वार्ता) से की है। उन्हें यहां सीनियर सब एडिटर की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

अप्रैल, 2016 में वे सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के प्रकाशन विभाग से बतौर एडिटर जुड़े थे। उन पर यहां डिजिटल इंडिया की प्रमुख योजनाओं के तहत आने वाली ई-बुक्स और हिंदी मैगजीन योजना के संपादन की जिम्मेदारी थी।

दिनेश हरियाणा के कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी से मासकॉम में पोस्ट ग्रेजुएट हैं और उन्होंने अपने करियर की शुरुआत हिंदी दैनिक नेशनल दुनियासे अप्रैल, 2012 में बतौर रिपोर्टर की और यहां वे जुलाई, 2013 तक रहे। हालांकि इसके पहले उन्होंने 2010 से 2011 तक हिंन्दुस्तान में बतौर फ्रीलांसर काम किया। नेशनल दुनिया के बाद वे सूचना प्रसारण मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले एक अन्य डिपार्टमेंट इलेक्ट्रॉनिक मीडिया मॉनिटरिंग सेंटर में बतौर मॉनिटर काम किया और यहां वे जुलाई, 2013 से मार्च, 2016 तक रहे। इसके बाद ही वे मंत्रालय के प्रकाशन विभाग के साथ जुड़ गए।  

दिनेश वशिष्ठ ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से ट्रांसलेशन में पीजी डिप्लोमा किया है। साथ ही उन्होंने कई मीडिया संस्थानों के लिए ट्रांसलेटर के तौर पर अपना योगदान भी दिया है।

  

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



संबंधित खबरें

पोल

गौरी लंकेश की हत्या के बाद आयोजित विरोधसभा के मंच पर नेताओ का आना क्या ठीक है?

हां

नहीं

पता नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com