अखिलेश यादव ने पत्रकारों से कहा- 'डोंट क्रॉस योर लाइन', फिर पत्रकारों ने दिया ये जवाब...

अखिलेश यादव ने पत्रकारों से कहा- 'डोंट क्रॉस योर लाइन', फिर पत्रकारों ने दिया ये जवाब...

Tuesday, 14 November, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

यूपी के कानपुर में हुई अखिलेश यादव की प्रेस कॉन्फ्रेंस विवादों की भेंट चढ़ गई। दरअसल इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में अखिलेश और पत्रकारों के बीच जमकर तू-तू मैं-मैं हुई।  इस दौरान अखिलेश ने पत्रकारों का जमकर मजाक उड़ाया, लेकिन मामला तब शांत हुआ, जब उन्हें बैकफुट पर आना पड़ा।

मामला नगरीय निकाय चुनावों के दौरान कानुपर में हुई प्रेस कांफ्रेस का है। इस प्रेस कांफ्रेस के दौरान अखिलेश यादव अपने कार्यकाल की उपलब्धियां गिना रहे थे, साथ ही मोदी और योगी सरकार पर निशाना भी साध रहे थे। सपा अध्यक्ष के साथ जब मीडियाकर्मियों का सवाल-जवाब शुरू हुआ, तो उन्होंने सीधे जवाब देने की बजाय मीडियाकर्मियों पर ही आरोप लगाने शुरू कर दिए।

इस दौरान उन्होंने कहा कि 'बीजेपी के खिलाफ कई ऐसी खबरें उनके पास हैं जिसे मीडिया ने जगह नहीं दी। इसके बाद अखिलेश ने कई ऐसे सवालों पर जवाब देने के बदले मीडियाकर्मियों का मजाक बनाना शुरू कर दिया। मीडियाकर्मी इसे विधानसभा चुनाव में मिली हार की हताशा मानकर नजरअंदाज कर रहे थे। इसी बीच एक बुजुर्ग पत्रकार ने जब अखिलेश से एक सवाल पूछा तो पूर्व मुख्‍यमंत्री ने उनका भी मजाक बना दिया। इसपर वहां मौजूद सपा कार्यकर्ता ठहाके लगाने लगे।

अखिलेश के इस व्यवहार को देखकर वहां मौजूद पत्रकार भड़क गए और खुद उन पर कानपुर के एक पूर्व कांग्रेस विधायक के साथ व्यक्तिगत व्यवहार होने पर सवाल पूछ बैठै। पत्रकारों ने कहा कि अगर पूर्व विधायक से आपका व्यक्तिगत संबंध है तो आपने कानपुर मेयर के लिए सपा का प्रत्याशी क्यूं उतारा, क्यों नहीं आपने कांग्रेस को समर्थन दे दिया। जिस पर अखिलेश ने पलटवार करते हुए पत्रकार को कांग्रेस और पूर्व विधायक का प्रवक्ता कह दिया।

इसके बाद, पत्रकारों द्वारा एक के बाद एक सवाल पूछे जाने से परेशान होकर अखिलेश ने पत्रकारों से कहा कि 'डोंट क्रॉस योर लाइन', जिस पर पत्रकारों ने पलटवार करते हुए कहा कि 'आप हमेशा हम लोगों को एक पार्टी विशेष का प्रवक्ता कह देते हैं क्या आप अपनी लाइन नहीं क्रॉस कर रहे हैं।' कुछ देर तक अखिलेश और पत्रकारों में हॉट-टॉक होती रही फिर अखिलेश ने दोबारा अपने मुद्दे पर आकर निकाय चुनाव में समाजवादी पार्टी के जीत का भरोसा देते हुए किसी तरह प्रेस वार्ता को खत्म किया और फिर वहां से चुपचाप निकल गए।     


समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं। 



पोल

रात 9 बजे आप हिंदी न्यूज चैनल पर कौन सा शो देखते हैं?

जी न्यूज पर सुधीर चौधरी का ‘DNA’

आजतक पर श्वेता सिंह का ‘खबरदार’

इंडिया टीवी पर रजत शर्मा का ‘आज की बात’

न्यूज18 हिंदी पर किशोर आजवाणी का ‘सौ बात की एक बात’

एबीपी न्यूज पर पुण्य प्रसून बाजपेयी का ‘मास्टरस्ट्रोक’

एनडीटीवी इंडिया पर रवीश कुमार का ‘प्राइम टाइम’

न्यूज नेशन पर अजय कुमार का ‘Question Hour’

Copyright © 2017 samachar4media.com