'मन की बात' में 10 सेकंड के ऐड की कीमत क्या है, जानिए...

'मन की बात' में 10 सेकंड के ऐड की कीमत क्या है, जानिए...

Saturday, 29 July, 2017

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रेडियो कार्यक्रम मन की बातके जरिए हर महीने देश को संबोंधित करते है। शो की लोकप्रियता ही है, जिसने आकाशवाणी को मालामाल कर दिया है। हाल ही में मीडिया में यह जानकारी दी गई थी कि बीते दो वर्षों में आकाशवाणी को करीब 10 करोड़ रुपए की कमाई हुई है, लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि आकाशवाणी इस कार्यक्रम के दौरान प्रसारित किए जाने वाले विज्ञापन देने वाली कंपनियों से कितना चार्ज वसूल करता है।  

यदि नहीं, तो हम बताते हैं कि वह मन की बात कार्यक्रम के दौरान आकाशवाणी दस सेकेंड के विज्ञापन के लिए कंपनियों से दो लाख रुपए चार्ज करता है। दरअसल इस बात की जानकारी संसद में सूचना-प्रसारण राज्यमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने एक सवाल के जवाब में दी।

उन्होंने बताया कि यह कीमत ऑल इंडिया रेडियो के अधीन 200 प्राइमरी चैनल/लोकल रेडियो स्टेशंस, 41 विविध भारती स्टेशंस, 30 एफएम रैम्बो और गोल्ड चैनल्स के विज्ञापन बुकिंग लिए है।

उन्होंने यह भी बताया कि जब तक कोई ऐडवरटाइजर पूरे प्रोग्राम को स्पॉन्सर नहीं कर लेता तब तक एपिसोड के दौरान विज्ञापन दर में कोई बदलाव नहीं किया जाता है।

उन्होंने यह भी जानकारी दी कि इस प्रोग्राम के लिए 38 ऐडवरटाइजर्स हैं, जिनमें चुनाव आयोग, 11 केंद्रीय मंत्रालय, कुछ स्वायत्त विभाग या सरकारी संगठन और कुछ निजी ऐडवरटाइजर्स शामिल हैं।

राठौर के मुताबिक, संविधान की आठवीं अनुसूची के तहत कार्यक्रम सभी क्षेत्रीय भाषाओं में प्रसारित किया जाता है, जिसका अनुवाद आकाशवाणी के उपलब्ध संसाधनों द्वारा किया जाता है।

बता दें कि कार्यक्रम की शुरुआत 3 अक्टूबर 2014 को हुई थी, जिसके बाद से अब तक इसके कुल 33 एपिसोड प्रसारित किए जा चुके हैं।

 

समाचार4मीडिया.कॉम देश के प्रतिष्ठित और नं.1 मीडियापोर्टल exchange4media.com की हिंदी वेबसाइट है। समाचार4मीडिया में हम अपकी राय और सुझावों की कद्र करते हैं। आप अपनी राय, सुझाव और ख़बरें हमें mail2s4m@gmail.com पर भेज सकते हैं या 01204007700 पर संपर्क कर सकते हैं। आप हमें हमारे फेसबुक पेज पर भी फॉलो कर सकते हैं।



पोल

गौरी लंकेश की हत्या के बाद आयोजित विरोधसभा के मंच पर नेताओ का आना क्या ठीक है?

हां

नहीं

पता नहीं

Copyright © 2017 samachar4media.com